scorecardresearch
 

Newswrap: पीएम मोदी ने दी बड़बोले बयानों से बचने की नसीहत, पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें

संसद भवन में शनिवार को एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें एनडीए के सभी नेता मौजूद रहे. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विश्वास की डोर जब मजबूत होती है तो प्रो-इंकंबेंसी लहर पैदा होती है. ये चुनाव पॉजिटिव वोट का चुनाव है. फिर से सरकार को लाना है, काम देना है, जिम्मेदारी देनी है.

संसदीय दल की बैठक संसदीय दल की बैठक

आज पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एनडीए की संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया. भाषण में पीएम ने नए और पुराने सांसदों को बड़बोले बयानों के अलावा अहंकार से बचने की नसीहत दी. वहीं, लोकसभा 2019 चुनाव की हार के बाद शनिवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी इस्तीफा खारिज कर दिया गया. इसके अलावा एक खबर ये भी आई कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे वाले दिन 23 मई को यूपी के गोंडा जिले में एक मुस्लिम परिवार में बच्चे का जन्म हुआ, बच्चे की मां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रचंड जीत और उनसे प्रभावित होकर अपने बेटे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रख दिया. एक क्लिक में पढ़ें, शनिवार की सभी बड़ी खबरें...

1. संसदीय दल की बैठक में मोदी ने दी नसीहत- बड़बोले बयानों से बचना जरूरी

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एनडीए की संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि प्रचंड जनादेश जिम्मेदारियों को और बढ़ा देता है. चुनाव दूरियां पैदा कर देता है, दीवार बना देता है. लेकिन 2019 के चुनाव ने दीवार तोड़ दी और दिलों को जोड़ा है. यह चुनाव सामाजिक एकता का आंदोलन बन गया है. संसद भवन के सेंट्रल हॉल में उन्होंने कहा, जनप्रतिनिधि के लिए कोई भेद रेखा नहीं हो सकती. उसे बदला लेने का हक नहीं होता. वह सबके लिए समान होता है.

2. कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे राहुल गांधी, कार्यसमिति ने खारिज किया इस्तीफा

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे. लोकसभा चुनाव 2019 की हार के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें उनका इस्तीफा खारिज कर दिया गया. कार्यसमिति के सदस्यों ने राहुल गांधी से कहा कि ऐसे मुश्किल वक्त में पार्टी को उनके मार्गदर्शन की जरूरत है, लिहाजा वह पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहें. बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसकी जानकारी दी.

3. मतगणना के दिन पैदा हुआ बेटा, इस मुस्लिम परिवार ने नाम रखा नरेंद्र मोदी

मतगणना के दिन 23 मई को यूपी के गोंडा जिले में एक मुस्लिम परिवार में बच्चे जन्म हुआ. बच्चे की मां ने अपने बेटे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखा है. यह नाम रखने की कहानी थोड़ी अलग है. बच्चे की मां मेहनाज ने बताया कि यह खुशखबरी वह अपने दुबई में रह रहे शौहर को दे रही थीं तभी उनके पति ने कहा कि 'नरेंद्र मोदी आए हैं क्या', इसके बाद मैंने बेटे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने फैसला किया.

4. मनोज तिवारी पहुंचे शीला दीक्षित के घर, आशीर्वाद लेकर साथ में पी चाय

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सातों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत के साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद राजनीतिक शिष्टाचार निभाते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित से मुलाकात करने पहुंचे. मनोज तिवारी इस मुलाकात में शीला दीक्षित से आशीर्वाद लेते नजर आए.

5. क्या बंगाल में BJP को विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की सजा मिली?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस लोकसभा चुनाव में पहले से बड़ी और ऐतिहासिक जीत हासिल की है. यह पहली बार है जब बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में जबरदस्त पैठ बनाई है. इसके पहले लंबे समय से यहां पर वामदलों और तृणमूल कांग्रेस का परचम लहराता रहा है. 2011 से अब तक पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी का गढ़ रहा है और बीजेपी यहां कभी भी दो अंकों तक सीट ला पाने में कामयाब नहीं हुई थी. इस बार पश्चिम बंगाल को बीजेपी बहुत तवज्जो दे रही थी और इसीलिए पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बाद यहां पर सबसे ज्यादा रैलियां कीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें