scorecardresearch
 

Newswrap: प्रचंड जीत के बाद आज मोदी की बैठक, पढ़ें शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

2019 के लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं. एक बार फिर नरेंद्र मोदी को सत्ता के लिए केंद्र में चुना गया है. साथ ही इस बार के आम चुनाव में आजतक के एग्जिट पोल एक दम सटीक साबित हुए हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. आतंकी जाकिर मूसा को सेना ने मार गिराया है.

नरेंद्र मोदी नरेंद्र मोदी

2019 के लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं.  एक बार फिर नरेंद्र मोदी को सत्ता के लिए केंद्र में चुना गया है. साथ ही इस बार के आम चुनाव में आजतक के एग्जिट पोल एक दम सटीक साबित हुए हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. आतंकी जाकिर मूसा को सेना ने मार गिराया है. पढ़िए शुक्रवार सुबह की पांच बड़ी खबरें...

मोदी 2.0: आज PM करेंगे कैबिनेट मीटिंग, राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात

भारतीय जनता पार्टी 300 सीटें जीतने में कामयाब रही, एनडीए 350 के करीब पहुंच गई. अब आज से नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम अपनी कैबिनेट के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद नई रणनीति पर काम होगा.

जनादेश 2019: जो हुआ सो हुआ... आया तो मोदी ही

लोकसभा चुनाव 2019 भारत के लोकतांत्रिक इतिहास में सबसे कोलाहल भरे चुनाव के लिए जाना जाएगा. इस बार के चुनाव में बीजेपी 300 सीटों का आंकड़ा भी छूती दिखाई दे रही है. वहीं इस आम चुनाव में पीएम मोदी ने कई मुद्दों को आगे रखा, जिसके सहारे लोगों उन्हें साल 2014 से भी प्रचंड बहुमत देकर पांच साल के लिए सत्ता सौंप दी. वहीं इस चुनाव में महागठबंधन से विपक्ष को एक उम्मीद लगी लेकिन आखिर में वह भी फुस्स हो गया.

सबसे सटीक रहा 'आजतक' का Exit Poll, हर अनुमान रिजल्ट में बदला

लोकसभा चुनाव में बीजेपी और एनडीए ने तो ऐतिहासिक जीत दर्ज की ही है. देश के नंबर वन न्यूज चैनल आजतक के Exit Poll ने भी बाजी मारी है. आज तक-एक्सिस माई इंडिया ने देश का सबसे बड़ा एग्जिट पोल किया था. इसमें 7 लाख 42 हजार से ज्यादा मतदाताओं से उनकी राय ली गई थी. इसमें 95 फीसदी से भी ज्यादा अनुमान रिजल्ट में बदले.

पहली बार लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई लालू यादव की पार्टी

बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंधी ऐसी चली कि 6 पार्टियों का महागठबंधन हवा हो गया और एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीत कर इतिहास रच दिया. आरजेडी, कांग्रेस, रालोसपा, हम, वीआईपी और सीपीआईएम के गठबंधन को केवल एक सीट, किशनगंज से संतोष करना पड़ा. वहीं आरजेडी की स्थापना के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब लालू प्रसाद यादव की पार्टी लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खोल सकी.

PM मोदी की बंपर जीत के बाद सेना का बिग एनकाउंटर, त्राल में जाकिर मूसा ढेर

जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. त्राल में सुरक्षा बलों के जरिए मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर कर दिया गया है. जाकिर मूसा कुख्यात आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद का चीफ है. आतंकी जाकिर मूसा की सुरक्षा एजेंसियों को लंबे समय से तलाश थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें