scorecardresearch
 

मायावती ने दिया जाटों का साथ, कहा- आरक्षण की मांग पर होना चाहिए विचार

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने हरियाणा के जाट आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. उनका कहना है कि जाटों की मांग पर विचार करके आरक्षण को तुरंत  प्रभाव से लागू किया जाना चाहिए. हालांकि उन्होंने जाटों द्वारा की जा रही हिंसा को गलत ठहराया है.

मायावती ने जाट आरक्षण की मांग का किया समर्थन मायावती ने जाट आरक्षण की मांग का किया समर्थन

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीम मायावती ने जाट आंदोलन का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि जाट समुदाय को आरक्षण देने की मांग सही है. मायावती ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी सरकार को इसपर विचार करना चाहिए और आरक्षण को तुरंत प्रभाव से इसे लागू करना चाहिए.

मायावती ने बयान में कहा कि जब भी कांग्रेस या बीजेपी सत्ता में थी, तब जाट समुदाय के साथ न्याय नहीं किया गया. उन्होंने हरियाणा में मौजूदा बीजेपी सरकार पर पिछली कांग्रेस सरकार के नक्शे कदमों पर चलने का आरोप लगाया.

हालांकि उन्होंने देशभर में जाट समुदाय की तरफ से दिखाए गए आक्रोश और आगजनी की घटनाओं की निंदा करते हुए इसे शांतिपूर्ण तरीके से अंजाम देने की अपील की.

जाट आंदोलन के दौरान हिंसा की ताजा घटनाएं हरियाणा के भिवानी और सोनीपत में हुई हैं, जहां आंदोलनकारियों ने दो पुलिस चौकियों, दुकानों और एक एटीएम को आग के हवाले कर दिया.

उत्तर प्रदेश में विभिन्न खाप पंचायतों के नेताओं ने सरकारी नौकरियों में जाटों को आरक्षम देने की मांग करते हुए कई जगहों पर सड़कें जाम कर दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें