scorecardresearch
 

मास्क पहने श्रीलंकाई टीम को ट्विटर पर दिलाई गई लंका दहन की याद

श्रीलंका की टीम भले ही मैदान पर मास्क लगाकर उतरी हो, लेकिन इस दौरान मैदान पर खड़े अंपायर और भारतीय खिलाड़ियों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था. लगभग 17 मिनट तक खेल रोकना पड़ा. मैच रैफरी डेविड बून ने हालांकि डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद मैच दोबारा शुरू कराने का फैसला किया.

X
सोशल मीडिया पर उड़ाया मजाक सोशल मीडिया पर उड़ाया मजाक

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के कोटला मैदान पर एक अजीब नजारा देखने को मिला. प्रदूषण और धुंध की शिकायत के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी लंच के बाद मास्क पहनकर फील्डिंग करने उतरे. इन दिनों दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है और हवा में स्मॉग छाया हुआ है. ऐसे में इस मैच में खेल रहे खिलाड़ियों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.

श्रीलंकाई टीम के इस कदम का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. ट्विटर पर यूजर्स ने इसे टेस्ट में हारती लंकाई टीम की हताशा और मैच में खलल की कोशिश तक बता दिया. हालांकि कुछ यूजर्स ने इस घटना के बाद दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या पर चिंता भी जाहिर कर रहे हैं.

श्रीलंका की टीम भले ही मैदान पर मास्क लगाकर उतरी हो, लेकिन इस दौरान मैदान पर खड़े अंपायर और भारतीय खिलाड़ियों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था. लगभग 17 मिनट तक खेल रोकना पड़ा. मैच रैफरी डेविड बून ने हालांकि डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद मैच दोबारा शुरू कराने का फैसला किया. ट्विटर पर सर्वेश नाम के यूजर ने विराट कोहली ने श्रीलंका को इस कदर बेइज्जत किया है कि उसे मास्क पहनकर खेलने पड़ रहा है.

ट्विटर पर रमन नाम के यूजर ने लिखा कि श्रीलंका के खिलाड़ औसत दर्ज के क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक्टर भी हैं. जस्सी ने लंकाई टीम के इस कदम की तुलना करने हुए बिगबॉस को भी नहीं छोड़ा, उन्होंने लिखा कि श्रीलंका टीम का ड्रामा देखकर बिगबॉस में होने वाला ड्रामा भूल गया.

अमरीश ने ट्वीट करते हुए लिखा, बीसीसीआई का नया नियम पिच पर मास्क लगाकर ही फील्डिंग की जा सकती है. शूटर नाम के एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आखिरी बार श्रीलंकाई ने इतनी खराब हवा तह देखी थी जब हनुमानजी ने लंका को आग लगाई थी.

सोशल मीडिया पर कुछ लोग ऐसे भी है जो प्रदूषण की इस गंभीर समस्या की ओर इशारा करते हुए इसे हमारी सरकारों की विफलता बता रहे हैं. क्रिकेट इतिहास में शायद यह पहला मौका होगा जब खिलाड़ियों को प्रदूषण की वजह से मैदान पर मास्क पहनकर उतरना पड़ा.

टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी के बाद खबर लिखे जाने तक बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 2 विकेट गंवा कर 63 रन बना लिए हैं. 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 पर 536 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. भारतीय पारी में विराट कोहली ने दोहरा शतक और मुरली विजय ने शतक जमाया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें