scorecardresearch
 

PM नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले सिक्किम में भूस्खलन, दो लोग घायल

सिक्किम में फिर भूस्खलन हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले धरती खिसकी. सिक्किम देश का पहला ऑर्गेनिक राज्य बन गया है. मोदी इसी का ऐलान करने गंगटोक जा रहे हैं.

X
पीएम नरेंद्र मोदी पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से ऐन पहले सिक्किम के रंगफू में सोमवार तड़के फिर भूस्खलन हुआ. इसमें दो लोग घायल हो गए. इससे पहले गुरुवार को भी भूस्खलन हुआ था. इसके कारण एक शख्स की मौत हो गई थी. कुछ लोग मलबे में दबने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

NH-10 पर खिसकी धरती
भूस्खलन नेशनल हाईवे नंबर 10 पर हुआ. इसमें एक गाड़ी दबने से दो लोग घायल हुए हैं. भूस्खलन के कारण सिक्किम जाने वाले मेन रास्ते में मलबा गिर गया. इसे हटाया जा रहा है. पीएम पश्चिम बंगाल के बागडोगरा के रास्ते सिक्किम जाने वाले हैं. यही वह रास्ता है जो सिक्किम को बंगाल से जोड़ता है .

इसलिए सिक्किम जा रहे हैं PM
सिक्किम देश का पहला 100 फीसदी ऑर्गेनिक राज्य बन गया है. पीएम मोदी इसी का ऐलान करने वाले हैं. यहां करीब 75 हजार हेक्टेयर जमीन पर जैविक खेती की जा रही है. मोदी गंगटोक में होने वाले कृषि सम्मेलन में इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे.

दो दिन का है उत्तर पूर्व दौरा
पीएम दो दिन के उत्तर पूर्व दौरे पर हैं. सोमवार को वह वह गंगटोक में हो रहे राज्यों के कृषि मंत्रियों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. साथ ही ऑर्गेनिक खेती कर रहे किसानों से भी मिलेंगे. वहीं, मंगलवार को वह असम जाएंगे और IIT, NIT के छात्रों से मुलाकात करेंगे.

मलबे से बढ़ेगी परेशानी
NH10 एकमात्र ऐसा रास्ता है जो सिक्किम को देश के दूसरे हिस्सों से जोड़ता है. पर्यटकों, सेना और सरकारी और निजी वाहनों को भी इस रास्ते के बंद रहने से दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें