scorecardresearch
 

IMA केस: मंसूर खान से 2 करोड़ रुपये लेने के मामले में इश्तियाक गिरफ्तार

राउडी-शीटर और शिवाजीनगर से पार्षद फरीदा के पति इश्तियाक को गिरफ्तार किया गया है.मंसूर खान से 2 करोड़ रुपये लेने के मामले में इश्तियाक की गिरफ्तारी हुई है.

आईएमए घोटाला (फाइल फोटो) आईएमए घोटाला (फाइल फोटो)

राउडी-शीटर और शिवाजीनगर से पार्षद फरीदा के पति इश्तियाक को गिरफ्तार किया गया है. बेंगलुरु के चर्चित आई मॉनेटरी एडवाइजरी (आईएमए) घोटाला मामले के आरोपी मंसूर खान से 2 करोड़ रुपये लेने के मामले में इश्तियाक की गिरफ्तारी हुई है.

उधर मामले के आरोपी मंसूर खान पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. मंसूर खान से जुड़े आईएमए घोटाले की जांच के लिए बेंगलुरु के एक क्षेत्रीय आयुक्त (रीजनल कमिश्नर) को नियुक्त किया गया. मंसूर खान पर करीब 30 हजार मुस्लिम लोगों को ठगने का आरोप है. उसे 19 जुलाई को देर रात दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. वह करीब 2000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर दुबई भाग गया था.

क्या है पूरा मामला

मंसूर खान की आईएमए ने अपनी स्कीम में 14 से 18 फीसदी के भारी रिटर्न का लालच देकर हजारों निवेशक को धोखा दिया था जिसके बाद करीब 25 हजार लोगों ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी.

पुलिस ने आईएमए जयनगर के दफ्तर में और मंसूर खान के घर में छापा मारा था. जिसमें करोड़ों रुपये की ज्वैलरी और दस्तावेज जब्त किए थे. बता दें कि पोंजी स्कीम एक तरह की धोखाधड़ी है जिसमें निवेशकों को लुभाने के लिए नए निवेशकों से लिए गए पैसे पुराने निवेशकों को लाभ के तौर पर दे दिया जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें