scorecardresearch
 

जया बच्चन ने उठाया मच्छरों का मुद्दा, बोलीं- सदन में शाम को मच्छरों से परेशानी

अगर आपको लगता है कि हमारे देश के सांसद सबसे से बेहतरीन सुविधाओं का लाभ उठाते हैं और उनके पास चिंता करने के लिए सिर्फ राजनीति और गंभीर मुद्दे हैं तो जरा ठहरिए. क्योंकि फिल्मों से राजनीति में आईं सांसद जया बच्चन ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि वह और सदन के अन्य सांसद शाम ढलते ही मच्छरों से परेशान हो जाते हैं.

राज्यसभा में जया बच्चन (फाइल फोटो) राज्यसभा में जया बच्चन (फाइल फोटो)

अगर आपको लगता है कि हमारे देश के सांसद सबसे से बेहतरीन सुविधाओं का लाभ उठाते हैं और उनके पास चिंता करने के लिए सिर्फ राजनीति और गंभीर मुद्दे हैं तो जरा ठहरिए. क्योंकि फिल्मों से राजनीति में आईं सांसद जया बच्चन ने बुधवार को राज्यसभा में एक ऐसा मुद्दा उठाया, जिसके साथ धीरे-धीरे सारे सांसद सुर मिलाने लगे. जया ने कहा कि वह और सदन के अन्य सांसद शाम ढलते ही मच्छरों से परेशान हो जाते हैं.

जया बच्चन ने कहा कि सदन में शाम 6 बजे के बाद कार्यवाही में मच्छरों से परेशानी होती है. न सिर्फ जया बल्कि‍ नजमा हेपतुल्ला ने भी जया की शिकायत पर सहमति जताई. जया बच्चन ने कहा कि मच्छर काटने से गंभीर बीमारियां हो सकती हैं, लिहाजा सदन में फॉगिंग जैसे उपाय किए जाने चाहिए.

आम बजट पर चर्चा में भाग ले रहीं सपा सदस्य जया बच्चन ने मुद्दा उठाते हुए कहा, 'श्रीमान, एक शिकायत है. जब सदन देर तक चलता है तो शाम छह बजे के बाद यहां मच्छर लगने लगते हैं. यहां फॉगिंग होनी चाहिए.'

जया के बाद अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने भी उनकी शिकायत से सहमति जताई. उन्होंने पीठ से कहा, 'मच्छरों ने हमें परेशान कर रखा है.' सदस्यों की चिंता से सहमति जताते हुए उप सभापति पीजे कुरियन ने कहा कि इस समस्या के हल के लिए जल्द उपाय किए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें