scorecardresearch
 

अवंतीपोरा एनकाउंटर में जैश का आतंकी अबु काशिम ढेर

अबु काशिम की तलाश सुरक्षाबलों को कई महीनों से थी. वह जैश के आतंकी कारी काशिर का करीबी था. वह पिछले डेढ़ सालों से अवंतीरोपा और त्राल के एरिया में एक्टिव था. इस दौरान उसने कई आतंकी वारदातों को अंजाम दिया था.

अवंतीपोरा में चार दिन से चल रहा था एनकाउंटर (फाइल फोटो-PTI) अवंतीपोरा में चार दिन से चल रहा था एनकाउंटर (फाइल फोटो-PTI)

  • डेढ़ साल से अवंतीपोरा में सक्रिय था अबु काशिम
  • साथियों की तलाश के लिए चल रहा ऑपरेशन

चार दिन बाद जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में चल रहा एनकाउंटर खत्म हो गया है. सुरक्षाबलों को दो आतंकियों की लाश मिली है. इसमें एक आतंकी की पहचान अबु काशिम के रूप में हुई है. वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था और पिछले डेढ़ साल से अवंतीपोरा इलाके में आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा था. फिलहाल, उसके साथियों की तलाश की जा रही है.

अवंतीपोरा के खिरयु इलाके में मंगलवार को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी. दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद दो आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई थी, जबकि दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे. हालांकि, जब सुरक्षाबलों के जवान मौके पर पहुंचे तो उन्हें वहां आतंकियों की लाश नहीं मिली थी.

पढ़ें: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के 3 आतंकियों को किया ढेर

घायल दोनों सुरक्षाकर्मी हो गए थे शहीद

इस बीच घायल दोनों सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए, जिसमें एक जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ था. आतंकियों की लाश न मिलने पर सुरक्षाबलों ने पास के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को आतंकियों ने फिर से फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों को एक आतंकी की लाश मिली थी. उसकी पहचान अबु सैफुल्लाह के रूप में हुई थी.

पढ़ें: अफजल गुरु से पुरानी थी देवेंद्र सिंह की पहचान

कई वारदातों को अंजाम दे चुका है काशिम

एक आतंकी की लाश मिलने के बाद भी गुरुवार को भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान सुरक्षाबलों को दूसरे आतंकी अबुकाशिम की लाश मिली. अबु काशिम आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करता था और वह पिछले डेढ़ सालों से अवंतीपोरा और त्राल के एरिया में एक्टिव था. इस दौरान उसने कई आतंकी वारदातों को अंजाम दिया था.

साथियों की तलाश के लिए चल रहा सर्च ऑपरेशन

अबु काशिम की तलाश सुरक्षाबलों को कई महीनों से थी. वह जैश के आतंकी कारी काशिर का करीबी था. फिलहाल सुरक्षाबलों की ओर से अवंतीपोरा और आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. खबर है कि अबु काशिम की लाश को लेकर जंगल की ओर भागने वाले उसके साथी आतंकी कहीं छिपे हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें