scorecardresearch
 

भारत के एक्शन के डर से पहले ही ठिकाना बदल चुका था मसूद अजहर!

Indian Air Strike POK सूत्रों के मुताबिक पुलवामा का बदला लेने के लिए भारत ने पाक अध‍िकृत कश्मीर में घुसकर एयर स्ट्राइक किया है. खबर है कि जैश के आकाओं को पहले से ही इस हमले की आशंका थी और उन्होंने अपने ठिकाने बदल लिए हैं.

फाइल फोटो फाइल फोटो

पुलवामा में जवानों के शहादत का बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया है. सूत्रों के मुताबिक एक दर्जन मिराज विमानों ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर लगभग 1000 किलो विस्फोटक गिराए हैं. सूत्रों के अनुसार वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों का इस्तेमाल करते हुए PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है. खबर यह भी आ रही है कि जैश के कई प्रमुख सरगना भारत के ऐसे हमले का पहले से अंदाजा लगा चुके थे और उन्होंने अपने ठिकाने बदल लिए हैं.

मसूद अजहर ने भी ठिकाना बदला

खुफिया सूत्रों के अनुसार, इस हमले की आशंका जैश के आकाओं को पहले से ही थी, इसलिए उसके कई प्रमुख आतंकी आका सुरक्ष‍ित ठिकानों पर चले गए थे. जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मौलाना मसूद अजहर का भाई भी शायद पंजाब के अपने ठिकाने से कहीं और चला गया है. सूत्रों के अनुसार मौलाना मसूद अजहर भी खुद बहावलपुर के जैश कैम्प से कहीं और चला गया है.

भारतीय वायुसेना ने करीब 1000 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया है. इसका इस्तेमाल आतंकी ठिकानों को तबाह कररने के लिए किया गया है.

सबसे पहले पाकिस्तान की सेना ने ही यह स्वीकार किया था कि भारतीय विमानों ने उनकी सीमा में घुसकर विस्फोटक गिराए हैं. मंगलवार तड़के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर लिखा, 'भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.' गफूर की तरफ से इस दावे के साथ दो ट्वीट किए गए.

सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह 3.30 बजे जबर्दस्त कार्रवाई की है. भारतीय एयरफोर्स के कई विमानों से तड़के एलओसी पार कर पीओके में बड़ी कार्रवाई की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें