scorecardresearch
 

सोनिया के बयान पर बोले गिरिराज सिंह: जनता कांग्रेस को नकार चुकी है

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में सोनिया गांधी के बयानों पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि सोनिया गांधी के पास कुछ बचा नहीं है. उन्हें देश की नब्ज को पहचानने की कोशिश करनी चाहिए. साथ ही गिरिराज सिंह ने कहा कि इनके समय में भ्रष्टाचार का पैकेजिंग हुआ था.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में सोनिया गांधी के बयानों पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि सोनिया गांधी के पास कहने को कुछ बचा नहीं है. उन्हें देश की नब्ज को पहचानने की कोशिश करनी चाहिए. साथ ही गिरिराज सिंह ने कहा कि इनके समय में भ्रष्टाचार की पैकेजिंग हुई थी.

बता दें कि मुंबई में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के 17वें संस्करण का आगाज हो गया है. कॉन्क्लेव का आगाज इंडिया टुडे ग्रुप के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ अरुण पुरी के स्वागत भाषण के साथ हुआ. कॉन्क्लेव में सोनिया गांधी ने कहा कि वह देश से पूछना चाहती हैं कि क्या मई 2014 से पहले देश एक ब्लैकहोल था और सिर्फ इस तारीख के बाद ही देश ने सबकुछ किया है.

धार्मिक तनाव बढ़ाने की कोशिश- सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा था कि सत्तारूढ़ सरकार की तरफ से उन्मादी बयान जानबूझ कर दिए जा रहे हैं और इसके गलत परिणाम हमारे सामने होंगे. मौजूदा समय में खुद के विषय में सोचने पर भी हमला किया जा रहा है. धार्मिक तनाव बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. दलितों और महिलाओं पर सुनियोजित हमला किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में उस भारत का क्या हुआ जो हम बनाना चाहते थे.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव LIVE:'अच्छे दिन फिर बनेगा बीजेपी का शाइनिंग इंडिया'

झूठ की पैकेजिंग हम नहीं करते- गिरिराज सिंह 

गिरिराज सिंह  कहा, 'झूठ की पैकेजिंग हम नहीं करते. हमारे प्रधानमंत्री नहीं करते. चाहे PNB घोटाला हो चाहे विजय माल्या हो यह सब इन्हीं के समय का है. ये घोटालों को रिपैकेजिंग कर रहे थे.'

कांग्रेस के नेतृत्व पर कोई भरोसा नहीं करता-गिरिराज सिंह 

उन्होंने कहा कि आत्मचिंतन करें. अब तो नॉर्थ ईस्ट में भी साफ हो गए. देश में साफ हो गए. अब इनके नेतृत्व पर कोई भरोसा नहीं करता. क्षेत्रीय नेता इन को अहमियत नहीं दे रहे हैं. अभी नरेंद्र मोदी की तुलना कर रहे हैं. आज कांग्रेस अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है. राहुल गांधी गए है सिंगापुर में झूठ बोलने के लिए और माताजी यहां रिपैकेजिंग कर रही हैं. ऐसे देश नहीं चलता है. विकास से सामाजिक समरसता से देश चलता है.'

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव: भारी उलटफेर के दौर में दुनिया, लोकतंत्र के सामने कई खतरे- अरुण पुरी

गिरिराज सिंह ने कहा कि बताएं आज जीडीपी क्यों बढ़ रहा है. है हिम्मत तो बताएं 70 लाख EPF नंबर मिला है. वह गलत है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो अन्य विषयों पर चर्चा करें. क्या 6 लाख करोड़ का इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च हो रहा है. बेरोजगारी बढ़ रही है या रोजगार मिल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें