scorecardresearch
 

RSS के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंचे प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंच गए हैं.   आरएसएस ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. प्रणब मुखर्जी आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर गुरुवार को शामिल होंगे.

प्रणब मुखर्जी प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंच गए हैं. आरएसएस स्वयंसेवकों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. प्रणब मुखर्जी आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर गुरुवार को शामिल होंगे.

प्रणब मुखर्जी ने जब से आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार किया हैं तब से पी चिदंबरम, जयराम रमेश और सीके जाफर शरीफ से लेकर कई कांग्रेसी नेताओं ने उनपर सवाल उठाए हैं. साथ ही उन्हें सलाह दी है कि वो आरएसएस के इस कार्यक्रम में न जाएं. लेकिन प्रणब मुखर्जी कोंग्रेस के तमाम नेताओं के विरोध के बावजूद संघ के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

बता दें कि लगातार हो रही बयानबाजी के चलते RSS की ओर से कहा गया था कि जो लोग संघ को जानते हैं उनके लिए ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं हैं. हमने अपने कार्यक्रमों में पहले भी देश के बड़े लोगों को बुलाया है, इसी प्रकार इस बार हमने प्रणब मुखर्जी को बुलाया है. और ये उनका बड़प्पन है कि उन्होंने हमारा न्योता स्वीकार भी कर लिया है.

प्रणब मुखर्जी 14 मई से चल रहे आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग में संघ के 708 स्वयंसेवकों को समेत संघ के सभी बड़े अधिकारियों को संघ के बारे में अपने विचारों से अवगत कराएंगे. इस कार्यक्रम में संघ के प्रमुख मोहन भागवत, सह कार्यवाह भैयाजी जोशी, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, मनमोहन वैध उपस्थित रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×