scorecardresearch
 

दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत, धूल भरी आंधी के साथ बारिश ने दी दस्तक

देश की राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आज शाम दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हुई वहीं इस दौरान धूल भरी आंधियां चल रही हैं.

दिल्ली में आंधी (ANI फोटो) दिल्ली में आंधी (ANI फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आज शाम दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हुई वहीं इस दौरान धूल भरी आंधियां चल रही हैं.

कई दिनों तक चली भीषण गर्मी के बाद अब दिल्ली वालों को राहत मिली है. दिल्ली एनसीआर में धूल भरी तेज आंधी चल रही है. आसमान में बादल भी छाए हुए हैं. दिल्ली में खराब मैसम के चलते एयरपोर्ट पर  कुछ उड़ानों को डायवट कर दिया गया है. कुछ उड़ानें रोक दी गई हैं.

बता दें भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया था कि राजस्थान में एक चक्रवात व अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवाओं के कारण हल्की बारिश हो सकती है, जिससे तापमान कम होने की उम्मीद है. जबकि पिछले कुछ दिनों से एनसीआर में तापमान करीब 48 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. दिल्ली में सोमवार की गर्मी ने जून के अन्य दिनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

आईएमडी ने बताया था कि दिनभर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. रात में धूल भरी आंधी व गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है.

स्काईमेट के मुताबिक, बुधवार से गुरुवार तक बारिश हो सकती है. इससे तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के नीचे आएगा. इसके बाद उत्तरी क्षेत्र में पश्चिम की शुष्क हवाएं बंद हो जाएंगी व पूर्व की नमी से भरी हवाएं आएंगी और मानसून के आगमन से लू की स्थिति नहीं रहेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें