scorecardresearch
 

अध्यक्ष बनने पर राहुल को बधाइयों का तांता, तेजस्वी ने बताया- भविष्य का PM

बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा कि राहुल ने जिस तरह से युवाओं को पार्टी में जोड़ा है और आगे बढ़ाया है, वो काबिले तारीफ है.

कांग्रेस नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी औपचारिक रूप से संभाल ली है. कांग्रेस नेताओं से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में हर्ष और उल्लास का माहौल है. कांग्रेस के पांच पीढ़ियों को नजदीक से जानने वाले और वंशवाद की राजनीति से आए डॉ. कर्ण सिंह को राहुल में एक नेता के सभी गुण नजर आ रहे हैं.

राहुल भविष्य के प्रधानमंत्री हैं: तेजस्वी

बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा कि राहुल ने जिस तरह से युवाओं को पार्टी में जोड़ा है और आगे बढ़ाया है, वो काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भविष्य के प्रधानमंत्री है. धर्मनिरपेक्ष और प्रगतिशील सोच के साथ वो राजनीति कर रहे हैं.

राहुल अध्यक्ष के तौर पर कांग्रेस को आगे बढ़ाएंगे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बनने पर उनकी जिम्मेदारी बढ़ी है. मुझे उम्मीद है कि वो कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहेंगे.

राहुल में एक नेता के सभी गुण हैं: कर्ण सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. कर्ण सिंह ने कहा कि मैंने गांधी परिवार की पांच पीढ़ियों को करीब से देखा है. वंशवादी राजनीति में कुछ भी गलत नहीं है, मै भी वंशवाद की राजनीति से आया हूं. राहुल में एक नेता के सभी गुण हैं, तुम देखोगे.  

समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने की बधाई देते हुए कहा कि बहुत दिनों से इसकी उम्मीद थी.

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी कांग्रेस के साथ चलेंगे. राहुल देश को समझते हैं. गरीब, किसान, युवाओं और व्यापारियों की बात करते हैं. राहुल गांधी इस देश की धर्मनिरपेक्ष पहचान को वापस दिलाएंगे.

जितिन प्रसाद ने कहा, 'राहुल की अध्यक्षता में पार्टी आगे बढ़ेगी युवा पार्टी से जुड़ेगा. पार्टी में एक नया जोश पैदा होगा. पार्टी के लिए पिछले काफी साल से राहुल ने बड़ी मेहनत और संघर्ष किया है.'

वहीं, सासंद मिलिंद देवड़ा ने मोदी का नाम लिए बगैर कहा, 'देश में ऐसा माहौल बनाया जाता है कि भारत में केवल एक ही नेता है जिसको विदेशों में सुना जाता है. राहुल गांधी अमेरिका गए थे. वहां राहुल गांधी ने भाषण दिया. अलग-अलग समुदायों से मुलाकात की. इसे देशभर के मीडिया ने दिखाया. इसके बाद लगा कि राहुल की छवि बदल रही है. जबकि राहुल तो हमेशा से ऐसे ही थे. उनका सच सामने आया तो लोगों को समझ में आया.'

बता दें कि देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल में आज एक नए युग की शुरुआत हो रही है. सोनिया गांधी के बाद अब कांग्रेस राहुल राज में आगे बढ़ेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें