scorecardresearch
 

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर एक हफ्ते पदयात्रा निकालेगी कांग्रेस

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस बड़े पैमाने पर पदयात्रा करेगी. कांग्रेस की ये पदयात्रा एक हफ्ते के लिए होगी. 2 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर तक कांग्रेस की ये पदयात्रा चलेगी.

महात्मा गांधी की 150 जयंती पर कांग्रेस की पदयात्रा (तस्वीर-ANI) महात्मा गांधी की 150 जयंती पर कांग्रेस की पदयात्रा (तस्वीर-ANI)

  • 150वीं जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे पदयात्रा
  • देशभर में फैलाए जाएंगे महात्मा गांधी के विचार
  • ब्लॉक, जिला, पीसीसी और राज्य स्तर पर होंगे सेमिनार
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस बड़े पैमाने पर पदयात्रा करेगी. कांग्रेस की ये पदयात्रा एक हफ्ते के लिए होगी. 2 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर तक कांग्रेस की ये पदयात्रा चलेगी. कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने की ओर से जारी किए गए पत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की गई है कि इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग भाग लें.

कांग्रेस की यह पद यात्रा अहिंसा, सांप्रदायिक सौहार्द, गरीबों के लिए सहायता, संरचनात्मक कार्य, छुआछूत हटाने जैसे विषयों पर केंद्रीत रहेगी.

कांग्रेस महिला और दलित सशक्तीकरण जैसे विषयों पर चर्चा करेगी. कांग्रेस 2 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक महात्मा गांधी का जन्मदिन सप्ताह मनाएगी. कांग्रेस की यह यात्रा राष्ट्रीय स्तर पर मनाई जाएगी. कांग्रेस महात्मा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश करेगी.

3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर के बीच ब्लॉक, पीसीसी और जिलास्तर पर वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में लेक्चर, सेमिनार और डिबेट आयोजित कराए जाएंगे. इन सबका विषय महात्मा गांधी के विचारों की सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक दिशा में उपयोगिता पर केंद्रित रखा जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें