scorecardresearch
 

PM मोदी की उम्र पर जिग्नेश का कमेंट, BJP ने कहा- सब संगत का असर है

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने जिग्नेश को बयान कांग्रेस की संगत से जोड़ दिया. नकवी ने कहा है कि ये संगत का असर है.

पीएम मोदी पर जिग्नेश ने की टिप्पणी पीएम मोदी पर जिग्नेश ने की टिप्पणी

गुजरात विधानसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी को विजेता घोषित कर दिया है, लेकिन नेताओं के बीच नैतिकता का हवाला देते हुए वार-पलटवार जारी है. अब इस बयानबाजी में गुजरात के दलित नेता और नवनिर्वाचित विधायक जिग्नेश मेवाणी कूद आए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए जिग्नेश के बयान पर बवाल हो गया है.

आजतक से खास बातचीत में जिग्नेश ने गुजरात चुनाव नतीजों को बीजेपी की जीत में भी कांग्रेस और अपनी नैतिक विजय करार दिया. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कह डाला कि पीएम मोदी अब बूढ़े हो गए हैं, जिग्नेश ने कहा कि मोदी जी को हिमालय पर चले जाना चाहिए और वहां जाकर हड्डियां गलानी चाहिए. पीएम मोदी पर जिग्नेश की टिप्पणी की बीजेपी समेत तमाम राजनीतिक दलों ने आलोचना की है.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने जिग्नेश को बयान कांग्रेस की संगत से जोड़ दिया. नकवी ने कहा है कि ये संगत का असर है. वहीं कांग्रेस नेता राजबब्बर जिग्नेश के बयान का बचाव करते नजर आए. राजबब्बर ने इसके लिए पीएम मोदी को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. उन्होंने कहा. 'प्रधानमंत्री ने जिन शब्दों का इस्तेमाल गुजरात चुनाव के दौरान किया, उसी रास्ते पर लोग जा रहे हैं. ये वही रास्ता है जो पीएम ने दिखाया है.'

जिग्नेश पर क्यो बोले नेता:

राष्ट्रीय जनता दल के नेता जय प्रकाश ने कहा कि राजनीति में अच्छे शब्दों का प्रयोग होना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि गलत शब्दों की शुरुआत बीजेपी और RSS ने की है और वही अब दूसरे दलों के नेता कर रहे हैं. उन्होंने गुजरात चुनाव में राहुल के भाषणों की भी तारीफ की.

समाजवादी पार्टी नेता और सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि ये लड़के हैं और भावनाओं में बहकर राजनीति में आए हैं. अग्रवाल ने कहा कि इन्हें सोचना चाहिए कि क्या बोलना है और क्या नहीं.

सांसद और अभिनेता परेश रावल ने कहा कि मैं भी राजनीति में नया हूं, वो भी नए हैं. रावल ने कहा, 'ये ही लोग बोलने की आजादी की बात कहते हैं. देश में किसी को भी कुछ भी बोलने की आज़ादी हैं और वो बोल रहे हैं.'

बता दें कि गुजरात चुनाव के बीच कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने पीएम मोदी के लिए नीच शब्द का इस्तेमाल किया था. जिस पर जमकर विवाद हुआ और पीएम मोदी समेत पूरी बीजेपी अय्यर के बयान को चुनावी मुद्दा बनाया. अब हालांकि, चुनाव खत्म हो गए हैं, लेकिन जिग्नेश के बयान पर फिर सियासी घमासान मच गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें