scorecardresearch
 

दिल्ली: अनुच्छेद 370 पर बधाई प्रस्ताव लाने की नहीं मिली इजाजत, BJP ने किया प्रदर्शन

बीजेपी और अकाली दल के विधायकों ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया है. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने पर हम बधाई प्रस्ताव लाना चाहते थे, लेकिन हमें इसकी इजाजत नहीं दी गई.

बीजेपी-अकाली दल के विधायकों ने किया प्रदर्शन (फोटो-एएनआई) बीजेपी-अकाली दल के विधायकों ने किया प्रदर्शन (फोटो-एएनआई)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और अकाली दल के विधायकों ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया है. दरअसल बीजेपी अनुच्छेद 370 हटाने पर बधाई प्रस्ताव लाना चाहती थी, लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी गई.

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा, 'अनुच्छेद 370 हटाने पर हम बधाई प्रस्ताव लाना चाहते थे, लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी गई. मुझे पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया और एमएस सिरसा को सदन से बाहर कर दिया गया था.'

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हाल ही में संविधान के अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से हटा दिया था. इसके अलावा जम्मू कश्मीर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो नए केंद्र शासित प्रदेश में बांट दिया. वहीं मोदी सरकार के जरिए लिए गए इस फैसले पर पक्ष समेत विपक्षी लोग भी समर्थन करते दिखाई दिए हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें