scorecardresearch
 

अब बीजेपी गिनाएगी 370 हटाने के फायदे, शाह के नेतृत्व में चलेगा संपर्क अभियान

बुधवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. इस अभियान में पूरे देश में 370 जगहों पर जनसंपर्क किया जाएगा. कार्यक्रम की तैयारी के लिए दो समितियां बनाई गई हैं.

370 पर बीजेपी का संपर्क अभियान (फोटो क्रेडिट- फेसबुक) 370 पर बीजेपी का संपर्क अभियान (फोटो क्रेडिट- फेसबुक)

कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) देश में जन जागरण और संपर्क अभियान चलाएगी. इस कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, वरिष्ठ मंत्री, मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे.

बुधवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. इस अभियान में पूरे देश में 370 जगहों पर जनसंपर्क किया जाएगा.

कार्यक्रम की तैयारी के लिए दो समितियां बनाई गई हैं. धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में समितियां बनाई गई हैं.

संपर्क अभियान में देशभर में अलग-अलग क्षेत्रों के दो हजार प्रबुद्ध लोगों से संपर्क कर बताया जाएगा कि धारा 370 क्यों हटाया गया और इसका क्या परिणाम होगा. यह अभियान एक सितंबर से तीस सितंबर तक चलेगा.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बाद बीजेपी के सदस्यता अभियान को बड़ा फायदा पहुंचा है. डेढ़ महीने तक चले सदस्यता अभियान में बीजेपी ने करोड़ों लोगों को पार्टी से जोड़ने का दावा किया है.

बीजेपी के मुताबिक पिछले एक पखवाड़े में बीजेपी का सदस्य बनने वाले लोगों की संख्या में जोरदार इजाफा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक केवल डेढ़ महीने में बीजेपी ने देशभर में 3 करोड़ 80 लाख से ज्यादा नए सदस्य बनाए हैं.

अकेले उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 55 लाख नए सदस्य बनाए हैं. जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने लक्ष्य से तीन गुना ज्यादा सदस्यों को पार्टी से जोड़ने का दावा किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें