scorecardresearch
 

कोला बू का आरोप, ओसामा ने किया मेरा रेप

ओसामा ने मेरा बलात्कार किया, ओसामा ने मेरा अपहरण करवाया, ओसमा ने मेरी जिंदगी को नरक बना दिया, मैंने ओसामा को छह महीने सबसे करीब से देखा. ये कहना है सूडानी मूल की कोला बू का.

ओसामा ने मेरा बलात्कार किया, ओसामा ने मेरा अपहरण करवाया, ओसमा ने मेरी जिंदगी को नरक बना दिया, मैंने ओसामा को छह महीने सबसे करीब से देखा. ये कहना है सूडानी मूल की कोला बू का. कोला बू के जीवन का सच है ये बात कि ओसामा बिन लादेन ने कोला बू का अपहरण करवा कर अपने हरम में रख लिया था.

1972 में जन्मी कोल बू अपनी किताब में लिखती हैं कि 1996 में जब मैं नॉर्थ अफ्रीका में अपना फिल्म करियर बना रही थी तो ओसामा के साथियों ने मेरा अपहरण कर लिया. मुझे मोरक्को में मराकेश के ला मेशन अरब होटल में रखा गया. यहां चार महीने तक मेरे साथ लादेन ने बलात्कार किया. फिर मैं किसी तरह उससे बच कर भागी तो स्पेन पहुंची. स्पेन में रह कर मैंने अपना कविता संग्रह 'एवरी लिटिल बिट हर्ट' प्रकाशित किया. तो लादेन ने इसे पढ़ कर मुझे जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद कोला बू लादेन से अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर भागती रहीं उन्हें अमेरिका सरकार ने सुरक्षा दी और वहीं के एक अश्वेत ने उनसे शादी भी कर ली.

डायरी ऑफ लॉस्ट गर्ल नाम से लिखी गयी किताब में कोला बताती हैं कि उन्हें शुरू में लादेन से प्यार था. कोला बू ने कहा, 'मेरे लिए वो सबसे ब्रिलिएंट आदमी था.' पर धीरे धीरे उसका चेहरा बेनकाब होता गया और फिर तो वो कोला के लिए एक बलात्कारी से ज्यादा कुछ भी नहीं रह गया. कोला बू की मानें तो लादेन को खुद में दैवीय शक्तियों के होने का मुगालता था और वो पूरी दुनिया को ठीक करने का सपना देखता था. कोला की जिंदगी में लादेन की वजह से तमाम दुख आए.

कोला को अपने बच्चे को एक स्कूल से इसलिए हटाना पड़ा क्योंकि उसका चेहरा ओसामा बिन लादेन से मिलता था. कोला का कहना था कि उसे वही मार सकता है जो उसके जैसा ही शातिर हो. अमेरिकी सील्स ने ओसामा को मार गिराया है और अब शायद कोला राहत महसूस कर रही हों. पर उन्होंने जो नरक लादेन की वजह से भोगा है वो शायद ही उनका जिंदगी भर साथ नहीं छोड़े.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें