scorecardresearch
 

अफवाह निकली एअर इंडिया के विमान में बम होने की सूचना, लंदन में कराई गई लैंडिंग

एयरइंडिया के एक विमान में बम होने की फर्जी सूचना मिलने के बाद लंदन के स्टेन्स्टेड हवाई अड्डे पर एहतियाती लैंडिंग कराई गई. विमान एआई-191 मुंबई से नेवार्क जा रही थी.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

एयरइंडिया के एक विमान में बम होने की फर्जी सूचना मिलने के बाद विमान को लंदन के स्टेन्स्टेड हवाई अड्डे पर लैंड करा लिया गया. विमान एआई-191 मुंबई से नेवार्क जा रहा था. बम की सूचना मिलने के बाद विमान को अचानक वापस मोड़कर लंदन एयरपोर्ट पर लाया गया, जहां सुरक्षा जांच पूरी की गई जिसके बाद बम होने की सूचना फर्जी पाई गई.

एअर इंडिया-191 की फ्लाइट मुंबई से नेवार्क के बीच चलती है. मुंबई से गुरुवार सुबह उड़ाने भरने के बाद इस विमान को लंदन स्टेन्स्टेड एयरपोर्ट पर रोक लिया गया. यह विमान मुंबई से नेवार्क के बीच उड़ान भरता है. न्यूजर्सी के नेवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यह विमान उतरने वाला था.

एअर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान पूरी तरह से एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था. हालांकि बाद में बम होने की खबर झूठी निकलने के बाद एक बार फिर एयरपोर्ट पर रनवे ट्रैक को चालू कर दिया गया.

इस मामले पर एअर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय ने कहा है कि एआई-191 के रूट को स्टेन्स्टेड एयरपोर्ट पर डायवर्ट करना पड़ा. हमें सुरक्षा अलर्ट मिला था. फिलहाल यह विमान एयरपोर्ट पर है. सभी 327 यात्रियों को विमान से उतार लिया गया है. यात्रियों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई है. सभी यात्री एयरपोर्ट परिसर में ही हैं.

united_062719050918.jpgएअर इंडिया फ्लाइट 191 की इमरडेंसी लैंडिंग का रूट (फोटो सोर्स- FlightRadar24)

एअर इंडिया ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि एआई-191 मुंबई-नेवार्क फ्लाइट को एहतिहातन लंदन के स्टेन्स्टेड एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा क्योंकि बम की धमकी मिली थी. हालांकि बाद में एअर इंडिया ने ट्वीट को हटा दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें