scorecardresearch
 

बंगाल में और मजबूत हुई बीजेपी, अलग-अलग दलों के 5000 कार्यकर्ता हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में बीजेपी लगातार अपनी जड़ें मजबूत कर रही है. सोमवार को मुर्शिदाबाद में विभिन्न पार्टियों के 5000 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए. इनमें अजीमगंज म्युनिसिपालिटी के पूर्व चेयरमैन और तृणमूल कांग्रेस के नेता शंकल मोंडल भी शामिल हैं.

प.बंगाल की सीएम ममता बनर्जी. प.बंगाल की सीएम ममता बनर्जी.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी लगातार अपनी जड़ें मजबूत कर रही है. सोमवार को मुर्शिदाबाद में विभिन्न पार्टियों के 5000 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए. इनमें अजीमगंज म्युनिसिपालिटी के पूर्व चेयरमैन और तृणमूल कांग्रेस के नेता शंकल मोंडल भी शामिल हैं. पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने इन सभी को पार्टी का झंडा देकर पार्टी में शामिल कराया. पिछले दो हफ्तों में तृणमूल कांग्रेस के कई नेता और पार्षद भाजपा का दामन थाम चुके हैं.

पिछले महीने 3 विधायक और 60 से ज्यादा पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए थे. इन विधायकों में से एक बीजेपी नेता मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांग्शु रॉय थे. अन्य दो विधायक बिष्णुपुर से (टीएमसी) तुषार कांति भट्टाचार्य और माकपा के देबेंद्र राय हैं. राय बीजपुर से विधायक हैं. 29 मई को टीएमसी को एक और बड़ा झटका तब लगा, जब पार्टी के बड़े मुस्लिम नेता और विधायक मोनिरुल इस्लाम ने बीजेपी जॉइन कर ली. उनके साथ कई पदाधिकारी भी बीजेपी का हिस्सा बन गए.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लगातार हमलावर है. ममता बनर्जी के काफिले के सामने कई बार बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए, जिस पर सीएम बिफर उठीं. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था. ममता बनर्जी ने नारेबाजी करने वालों को गिरफ्तार करने की धमकी दी थी. इसके बाद बीजेपी ने ममता बनर्जी को जय श्री राम लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का ऐलान किया था.

सोमवार को बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वह टीएमसी सुप्रीमो को Get Well Soon के कार्ड्स भेजेंगे. बयान में सुप्रियो ने कहा कि ममता अनुभवी नेता हैं. लेकिन उनका व्यवहार लगातार अजीबोगरीब होता जा रहा है. वह जिस पद पर हैं, उन्हें उसका सम्मान रखना चाहिए. अगर हो सके तो वह कुछ दिन ब्रेक लें. बीजेपी की बंगाल में मौजूदगी से वह काफी परेशान हो रही हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया. राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 18 पर जीत हासिल की. यह ममता बनर्जी के लिए किसी सदमे से कम नहीं माना जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें