scorecardresearch
 

कानपुर से कोलकाता जा रहा विमान उतरने के दौरान फिसला

दिल्ली से कानपुर होकर कोलकाता जाने वाला एयर इंडिया का विमान उतरते समय रनवे के अंत में पड़ी कीचड़ में फंस गया, लेकिन बाद में विमान को सुरक्षित उतार लिया गया और सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित है.

एयर इंडिया एयर इंडिया

दिल्ली से कानपुर होकर कोलकाता जाने वाला एयर इंडिया का विमान उतरते समय रनवे के अंत में पड़ी रेत में फंस गया, लेकिन बाद में विमान को सुरक्षित उतार लिया गया और सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित है.

अहिरवां हवाई अड्डे के प्रबंधक ए के सरीन ने बताया कि एयरइंडिया की उड़ान संख्या-9801 दोपहर दिल्ली से कानपुर पहुंची और इसे यहां से कोलकाता के लिये उड़ान भरना था, लेकिन हवाई अड्डे पर विमान उतरते समय अचानक रनवे पर पड़ी रेत मे फंस गया. मगर विमान को सुरक्षित उतार लिया गया और इसमें सवार सभी 52 यात्री सुरक्षित है.

सरीन ने बताया कि कानपुर का मौसम बहुत खराब है और बारिश भी हो रही है. इस कारण दिल्ली से कानपुर के एयरपोर्ट पर जब उतर रहा था तो रनवे के आखिर में पड़ी कीचड़ युक्त रेत में उसके अगले पहिये फंस गये. मगर फिर इसे सुरक्षित उतार लिया गया. सरीन ने बताया कि इस विमान में दिल्ली से 52 यात्री सवार थे, जो सभी पूरी तरह से सुरक्षित है और विमान को अब आगे कोलकाता के लिये नही भेजा जायेगा. तकनीकी विशेषज्ञों का दल इस विमान की जांच करेगा और उनकी जांच के बाद ही कुछ आगे कहा जा सकता है.

अवाई अड्डे के जनसंपर्क अधिकारी प्रशांत शुक्ला ने बताया कि इस विमान से कोलकाता जाने वाले यात्रियों को टैक्सी से लखनऊ भेजा जायेगा, जहां से उन्हें दूसरे विमान के जरिये कोलकाता भेजा जायेगा. इसी तरह से कानपुर से जो यात्री कोलकाता जाने वाले थे उन्हें भी लखनऊ एयरपोर्ट भेजा जा रहा है, जहां से उन्हें कोलकाता भेजा जायेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें