scorecardresearch
 

कोयला मुद्दे पर भाजपा गुमराह कर रही: कांग्रेस

कांग्रेस ने कोयला ब्लॉक आवंटन पर प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर देश को गुमराह करने एवं संसद की कार्यवाही ठप्प कर अपने गुनाहों को छिपाने का आरोप लगाया.

वी नारायणसामी वी नारायणसामी

कांग्रेस ने कोयला ब्लॉक आवंटन पर प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश को गुमराह करने एवं संसद की कार्यवाही ठप्प कर अपने गुनाहों को छिपाने का आरोप लगाया.

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा, 'भाजपा देश को गुमराह कर रही है. वे अपने गुनाहों को छिपाना चाहते हैं.'

नारायणसामी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे की मांग को अनुचित बताया और कहा कि भाजपा को पहले खुद के मुख्यमंत्रियों का इस्तीफा मांगना चाहिए क्योंकि उन्होंने नीलामी की प्रक्रिया का विरोध किया था.

उन्होंने कहा, 'वे (भाजपा के मुख्यमंत्री) निर्णय की प्रक्रिया में साझेदार थे, भाजपा को मुख्यमंत्रियों से इस्तीफा मांगना चाहिए.'

नारायणसामी ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक का उदाहरण देते हुए बताया कि इन्होंने पसंदीदा कंपनियों को कोयला ब्लॉक आवंटन करने के लिए अनुशंसा की थी.

उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक ने पहले के कोयला ब्लॉक आवंटन को रद्द करते हुए उसे कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल की कम्पनी जिंदल स्टील एवं पॉवर लिमिटेड को देने की अनुशंसा की थी.

नारायणसामी ने कहा, 'इसमें मुख्यमंत्री का क्या व्यक्तिगत लाभ था? केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इसकी जांच करेगी.'

पटनायक ने कथित तौर पर 2002 में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जिंदल की कंपनी को ओडिशा में कोयला ब्लॉक आवंटन करने की सिफारिश की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें