scorecardresearch
 

राजस्थान: बारां के छबड़ा में सांप्रदायिक हिंसा, इंटरनेट बंद, लगाया गया कर्फ्यू

राजस्थान के बारां जिले में रविवार को सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है. छबड़ा कस्बे में दो युवकों की छुरा घोंपकर हत्या के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा के दौरान दर्जनों वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की गई है.

बारां में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई बारां में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चाकूबाजी के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा
  • छबड़ा कस्बे में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

राजस्थान के बारां जिले में रविवार को सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है. छबड़ा कस्बे में दो युवकों की छुरा घोंपकर हत्या के बाद भड़की सांप्रदायिका हिंसा के दौरान दर्जनों वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की गई है. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए इंटरनेट को बंद कर दिया है और साथ ही कर्फ्यू लगा दिया गया है.

इसके साथ ही पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया, लेकिन लाठी, लोहे की छड़ और हथियारों से लैस दो समुदायों के सदस्यों ने रविवार देर शाम तक उग्र प्रदर्शन जारी रखा. यहां तक पुलिस और सरकारी वाहनों के साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए उसमें आगजनी की गई.

बारां के पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल ने कहा कि स्थिति बहुत तनावपूर्ण है, भीड़ द्वारा हिंसा जारी है और हम स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने किसी भी हताहत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है और कोटा रेंज के डीआईजी रवि गौर सहित कई अफसर पहुंच गए हैं.

क्या है पूरा मामला
दो पक्षों में शनिवार को चाकूबाजी की घटना को लेकर विवाद हुआ था. सूत्रों ने कहा कि हिंसा तब भड़की जब अलीगंज और अजाज नगर में दुकानें बंद करने को कहा गया. सूत्रों ने बताया कि धरनावदा सर्कल, स्टेशन रोड, अजाज नगर और अलीगंज क्षेत्र में करीब 10-12 दुकानों में आग लगा दी गई.

इसके बाद रविवार शाम को एक निजी यात्री बस, कारों और अन्य वाहनों के साथ एक दमकल की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया. तनाव को बढ़ता देख बारां जिला कलेक्टर ने रविवार को शाम 4 बजे से छाबड़ा शहर की नगरपालिका परिधि में कर्फ्यू का आदेश दिया. अधिकारियों ने कहा कि 13 अप्रैल को शाम 4 बजे तक जिले में इंटरनेट को निलंबित कर दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें