scorecardresearch
 

सीपी जोशी बोले- राम मंदिर कांग्रेस का PM ही बनाएगा

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि अमित शाह किस मुंह से राम मंदिर बनाने की बात करते हैं. अजय माकन द्वारा राहुल गांधी पर दिए गए बयान पर भी बवाल हो गया.

राहुल गांधी (तस्वीर- कांग्रेस ट्विटर हैंडल) राहुल गांधी (तस्वीर- कांग्रेस ट्विटर हैंडल)

राजस्थान चुनाव में भी राम मंदिर का मुद्दा गरमाने लगा है. मजे की बात है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही यह बात तो कह रही हैं कि राम मंदिर वहां कोर्ट के आदेश से ही बनेगा, लेकिन यह भी कह रहे हैं कि मंदिर के असली हितैषी वही हैं.  कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को राम मंदिर बनाने की बात करने का हक नहीं है. वो मंदिर के नाम पर चुनावी राजनीति ही करते हैं, इन्हें मंदिर से कोई सरोकार नहीं है.

वहीं, जयपुर आए अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर हम उसी जगह बनाएंगे और बीजेपी उसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, लेकिन यह नहीं कहा कि मंदिर कब बनाएंगे. अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में यह लिखा है कि हम राम मंदिर का न्यायिक हल निकालेंगे और लगातार कोशिश कर रहे हैं, जिससे कि राम मंदिर के मामले की सुनवाई जल्दी हो सके. कांग्रेस के नेता और बाबरी मस्जिद के वकील कपिल सिब्बल इसे 2019 तक टालने की पैरवी करते रहे हैं.

जयपुर में इस बात का जवाब देते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा जयपुर में 100 से ज्यादा मंदिर तोड़ दिए हैं. उन्हें चुनाव आते ही राम मंदिर याद आ जाते हैं. नाथद्वारा से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के पूर्व महासचिव सीपी जोशी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए कहा कि राम मंदिर कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही बनाएगा.

'राहुल के विचारों से पार्टी नहीं टिकट बंटती है'

जयपुर में कांग्रेस के प्रचार के लिए आए कांग्रेस नेता अजय माकन ने अपने ही राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कांग्रेस की नीति को उनके व्यक्तिगत विचार बताते हुए कह दिया कि राहुल गांधी के अपने विचारों से पार्टी नहीं टिकट बंटती है. पार्टी में बल्कि कैंपेन कमेटी तय करती है कि जिताऊ उम्मीदवार कौन हैं.

दरअसल, राहुल गांधी अपनी हर रैली में कहते रहे हैं कि अगर कोई पैराशूट से आया तो हम 200 किलोमीटर के ऊपर हवा में ही काट देंगे. लेकिन इस बार 12 से 14 पैराशूट कांग्रेस ने उतारे हैं. इस सवाल के जवाब में अजय माकन ने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी व्यक्तिगत भावना व्यक्त की होगी मगर टिकट कमेटी बांटती है.

इसके बाद बीजेपी की तरफ से मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अजय माकन के इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी की कांग्रेस में कोई नहीं सुनता, यह बात साबित हो गई है.

“ To get latest update about Rajasthan elections SMS RJ to 52424 from your mobile . Standard  SMS Charges Applicable ”

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें