scorecardresearch
 

राजस्थान: वसुंधरा राजे के पक्ष में नारेबाजी, प्रभारी बोले- अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी

जयपुर में भाजपा की कोर कमिटी की बैठक हुई जहां वसुंधरा का अधिक सम्मान नहीं हुआ, जिससे नाराज वसुंधरा समर्थकों ने भाजपा दफ्तर में वसुंधरा राजे के पक्ष में नारेबाजी की और कहा गया कि केसरिया में हरा हरा, राजस्थान में वसुंधरा.

राजस्थान भाजपा में आंतरिक कलह बढ़ती जा रही है राजस्थान भाजपा में आंतरिक कलह बढ़ती जा रही है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोर कमिटी की बैठक में राजे का फीका स्वागत
  • नाराज वसुंधरा समर्थकों ने की जमकर नारेबाजी

लंबे समय बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जयपुर पहुंची थीं. भाजपा की कोर कमेटी की बैठक जयपुर स्थित भाजपा दफ्तर में हुई, जहां पर वसुंधरा राजे के अलावा केंद्रीय मंत्री और राजस्थान भाजपा के प्रभारी अरुण सिंह भी शामिल हुए.

वसुंधरा राजे जब भाजपा दफ्तर में पहुंची तो BJP दफ्तर के पोर्च में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की गाड़ी लगी हुई थी, वसुंधरा राजे के ड्राइवर और अंगरक्षक दोनों ही सतीश पूनिया की गाड़ी हटाने में लगे रहे, मगर गाड़ी नहीं हटी तो वसुंधरा राजे को पैदल ही चलकर दफ्तर में जाना पड़ा और बाहर निकलीं तो पैदल ही जाकर गाड़ी में सवार होकर रवाना होना पड़ा. बैठक खत्म होने के बाद वसुंधरा राजे ने कोई बातचीत नहीं की और वे सीधे अपने निवास के लिए रवाना हो गईं.

इस बीच भाजपा दफ्तर में वसुंधरा राजे के पक्ष में नारेबाजी हुई और कहा गया कि केसरिया में हरा हरा, राजस्थान में वसुंधरा. वसुंधरा फैन एसोसिएशन ने वसुंधरा राजे का जगह-जगह स्वागत किया, मगर भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं की दूरी भी हर किसी की ज़ुबान पर रही.

इतने लंबे समय बाद वसुंधरा राजे आईं. इसके बावजूद उनके ऐसे स्वागत को लेकर लोग कयास लगाते रहे कि क्या वसुंधरा राजे का करिश्मा भाजपा में से खत्म हो गया है या फिर भाजपा के नेता कतराते नजर आ रहे हैं.

बैठक के बाद राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा दो मार्च को राजस्थान के दौरे पर आएंगे. इस कोर कमेटी की बैठक में राजस्थान में होने वाले उप चुनाव को लेकर चर्चा की गई. वसुंधरा राजे के गुट की तरफ से विधानसभा में नहीं बोलने देने को लेकर विधायकों की चिट्ठी पर कहा कि हमें पता लगा है कि इस तरह की चिट्ठी लिखी गई हैं, पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें