scorecardresearch
 

जोधपुर के अस्‍पताल में डॉक्‍टर से बोले आसाराम, मैं अभी जवान हूं

नाबालिग छात्रा के यौन शोषण के आरोप में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम का दावा है कि अभी वो जवान हैं.

आसाराम आसाराम

नाबालिग छात्रा के यौन शोषण के आरोप में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम का दावा है कि अभी वो जवान हैं. दरअसल, आसाराम अपनी बीमारी 'ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया' के सिलसिले में गुरुवार को मथुरादास माथुर अस्पताल में न्यूरो सर्जन को दिखाने आए थे.

अस्‍पताल में डॉ. सुनील गर्ग के पूछने पर अधिकतर बार बिना बोले आसाराम इशारों में ही अपनी स्थिति बता रहे थे. डॉक्टर ने जब उन्हें कहा कि अब इस उम्र में उनकी सर्जरी नहीं हो सकती तो आसाराम एकाएक बोल पड़े, 'मैं अभी जवान हूं और सर्जरी की जा सकती है.'

73 साल के आसाराम की दवाइयों की डोज बढ़ा तीन गोली कर दी गई है, लेकिन दवाई नहीं ले पाने की स्थिति में उन्हें दो तरह की सर्जरी की सलाह दी गई है. इसमें एक सर्जरी जोधपुर में हो सकती है, जबकि दूसरी सर्जरी राज्य के बाहर करवानी होगी. गौरतलब है कि पिछले साल गिरफ्तारी के बाद आसाराम ने सर्जरी करवाने से मना कर दिया था.

नहीं ले रहे पूरी दवा
आसाराम ने गुरुवार को डॉक्टर के पूछने पर कहा कि उन्हें साइड इफेक्ट का खतरा है, इसलिए वे पूरी दवाई नहीं ले रहे हैं. वे सुबह शाम आधी-आधी गोली खा रहे हैं, जबकि उन्हें दो गोली लेने की सलाह दी गई थी. साथ ही आसाराम डॉक्टर से सर्जरी करने को भी कहने लगे. गौरतलब है कि आसाराम के लिए डॉक्टर ने दवाई की डोज बढ़ाई थी, फिर भी वे पूरी दवाई नहीं ले रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें