scorecardresearch
 

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात, क्या है वजह?

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात करने के लिए उनके फार्महाउस पर पहुंचे. कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी कैप्टन अमरिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैप्टन अमरिंदर से मिलने पहुंचे चन्नी
  • कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान कर चुके हैं कैप्टन अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात करने के लिए उनके फार्महाउस पर पहुंचे. कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस पर अपमानित करने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि, अब तक कैप्टन ने आधिकारिक रूप से पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है. 

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने नवविवाहित पुत्र-वधू को लेकर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मोहाली के सिसवां स्थित फार्म हाउस पर आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे. वह गुरुवार दोपहर को उनके फार्म हाउस पर पहुंचे. इससे पहले जब चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया था, तब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें बधाई दी थी. 

वहीं, पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर से सियासी घमासान शुरू हो गया. पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आमने-सामने आ गए. दोनों के बीच बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स को ज्यादा अधिकार दिए जाने को लेकर तनातनी हो गई. एक ओर सीएम चन्नी ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर जहां सवाल उठाए हैं तो दूसरी ओर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस फैसले का स्वागत किया है. 

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर कैप्टन के बयान का जिक्र करते हुए बताया  कि हमारे जवान कश्मीर में शहीद हो रहे हैं. हम देख रहे हैं कि पंजाब में पाकिस्तान समर्थित आतंकी हथियार और ड्रग्स भेज रहे हैं. ऐसे में बीएसएफ की मौजूदगी और बढ़ी हुई शक्तियां हमें मजबूत बनाएंगी. कैप्टन ने कहा कि जब भारत की सुरक्षा की बात आती है तो हमें राजनीति से ऊपर उठना होगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें