scorecardresearch
 

पोंगल पॉलिटिक्सः चेन्नई पहुंचे जेपी नड्डा, कहा- पीएम चाहते हैं तमिलनाडु विकास की छलांग लगाए

जेपी नड्डा ने कहा कि पोंगल के शुभ अवसर पर यहां आना मेरे लिए बहुत बड़ा मौका है. यह त्योहार पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है और तमिलनाडु में इसका एक विशेष महत्व है. यह किसानों का, अन्नदाताओं का त्योहार है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पोंगल अन्नदाताओं का त्योहार हैः नड्डा
  • नड्डा ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना
  • आज सुबह राहुल गांधी पहुंचे थे मदुरै

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ने लगा है. गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चेन्नई पहुंचे. नड्डा बीजेपी के पोंगल कार्यक्रम में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि पूरा देश आगे बढ़े, लेकिन वो ये भी चाहते हैं कि तमिलनाडु विकास की छलांग लगाए. 

उन्होंने कहा कि पोंगल के शुभ अवसर पर यहां आना मेरे लिए बहुत बड़ा मौका है. यह त्योहार पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है और तमिलनाडु में इसका एक विशेष महत्व है. यह किसानों का, अन्नदाताओं का त्योहार है. वहीं, चेन्नई में Thuglak Magazine की 51वीं वर्षगांठ समारोह को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि ये मैगजिन बुद्धि, व्यंग्य और राजनीति के सही मिश्रण के साथ धार्मिकता के लिए है. इसके पाठक और प्रशंसक अपरिवर्तनीय हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV
 

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नड्डा ने कहा कि 2014 से पहले मिसेज गांधी ने 1971-72 में बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था और यह एक गरीब समर्थक नीति थी, लेकिन आप चौंक जाएंगे कि 2014 तक 3 करोड़ से कम लोगों के पास बैंक खाते थे.

उन्होंने कहा कि जब जनधन योजना आई, तब हालत बदले. हम कह सकते हैं कि आज 40 करोड़ लोग खाताधारक हैं और बैंकिंग सेवाओं का उपयोग करते हैं. इसका मतलब है कि गरीबों का सशक्तीकरण हुआ है. 

संघ प्रमुख भी पहुंचे चेन्नई

संघ प्रमुख मोहन भागवत भी गुरुवार सुबह चेन्नई पहुंचे. मोहन भागवत ने यहां चेन्नई के श्री कादुम्बडी मंदिर में पूजा की और पोंगल के जश्न में शामिल हुए. बता दें कि इसी साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होना है. इससे पहले राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है.  

मदुरै में बीजेपी पर बरसे राहुल  

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को तमिलनाडु का दौरा किया. पोंगल पर्व पर मदुरै में राहुल गांधी ने जलीकट्टू के आयोजन को देखा. इस दौरान वो तमिल संस्कृति के विरोधियों पर जमकर बरसे और किसानों के मसले पर मोदी सरकार को घेरा. राहुल गांधी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "मैं यहां उन लोगों को संदेश देने आया हूं जो सोचते हैं कि वे तमिल लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर सकते हैं और तमिल कल्चर को खत्म कर देंगे." राहुल ने कहा कि तमिल कल्चर देश के भविष्य के लिए जरूरी है. 


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें