scorecardresearch
 

तमिल कल्चर के विरोधियों पर बरसे राहुल गांधी, कृषि बिल पर केंद्र को घेरा

राहुल गांधी ने कहा, "मैं एक बहुत ही लोकप्रिय (जलीकट्टू) आयोजन देखने आया हूं क्योंकि मैं मानता हूं कि तमिल संस्कृति, तमिल भाषा और तमिल इतिहास भारत के भविष्य के लिए जरूरी है और इनका सम्मान करने की जरूरत है." 

पोंगल पर्व पर राहुल गांधी का तमिलनाडु दौरा पोंगल पर्व पर राहुल गांधी का तमिलनाडु दौरा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल ने मदुरै में जलीकट्टू के आयोजन को देखा
  • किसानों के मसले पर मोदी सरकार पर निशाना साधा 
  • इसी साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को तमिलनाडु का दौरा किया. पोंगल पर्व पर मदुरै में राहुल गांधी ने जलीकट्टू के आयोजन को देखा. इस दौरान वो तमिल संस्कृति के विरोधियों पर जमकर बरसे और किसानों के मसले पर मोदी सरकार को घेरा.  

राहुल गांधी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "मैं यहां उन लोगों को संदेश देने आया हूं जो सोचते हैं कि वे तमिल लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर सकते हैं और तमिल कल्चर को खत्म कर देंगे." राहुल ने कहा कि तमिल कल्चर देश के भविष्य के लिए जरूरी है. आगे राहुल गांधी ने कहा, "मैं एक बहुत ही लोकप्रिय (जलीकट्टू) आयोजन देखने आया हूं क्योंकि मैं मानता हूं कि तमिल संस्कृति, तमिल भाषा और तमिल इतिहास भारत के भविष्य के लिए जरूरी है और इनका सम्मान करने की जरूरत है." 

मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल बोले कि मोदी सरकार किसानों को दबाने का काम कर रही है. अपने चंद दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ऐसा कर रही है. राहुल ने कहा कि वो किसानों के साथ हैं और उनकी हर मांग का समर्थन करते हैं. जिन कानूनों को मोदी सरकार जबरदस्ती लाई है, उन्हें वापस ले जाना ही होगा.

इसी साल होना है विधानसभा चुनाव

राहुल गांधी का ये दौरा इसलिए मायने रखता है क्योंकि इसी साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले राज्य में सियासी हलचल बढ़ गई है. तमिलनाडु में अभी AIADMK की सरकार है, राज्य सरकार द्वारा पोंगल के अवसर पर 2500 रुपये, गन्ना, शर्ट, साड़ी समेत अन्य कुछ तोहफे लोगों को दिए जा रहे हैं. इस बार DMK और कांग्रेस में गठबंधन के आसार हैं. 

देखें: आजतक LIVE TV
 

पोंगल पर्व संघ प्रमुख पहुंचे चेन्नई

संघ प्रमुख मोहन भागवत भी गुरुवार को चेन्नई पहुंचे. मोहन भागवत ने यहां चेन्नई के श्री कादुम्बडी मंदिर में पूजा की और पोंगल के जश्न में शामिल हुए. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पोंगल के मौके पर गुरुवार शाम चेन्नई में होंगे. यहां वो कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें