scorecardresearch
 

लोकसभा चुनाव पर BJP का फोकस, 144 सीटों पर 3 दिन तक डेरा डालेंगे केंद्रीय मंत्री

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर पार्टी ने देश की 144 लोकसभा सीटों पर फोकस करने का निर्णय लिया है. ये वही 144 सीटें हैं, जिन पर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी दूसरे या तीसरे नंबर पर रही थी.

X
बीजेपी नेताओं के बीच दिनभर चली बैठक में लोकसभा प्रवास योजना का खाका तैयार किया गया. बीजेपी नेताओं के बीच दिनभर चली बैठक में लोकसभा प्रवास योजना का खाका तैयार किया गया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इन 144 सीटों पर बीजेपी दूसरे या तीसरे नंबर पर आई थी
  • मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर बीजेपी की नई तैयारी

लोकसभा चुनाव वैसे तो दो साल बाद हैं, मगर भारतीय जनता पार्टी ने अभी से चुनावी तैयारियों को ध्यान रखकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार पार्टी नेताओं को गुड गवर्नेंस और ईज ऑफ लिविंग का पाठ पढ़ा रहे हैं. अब मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर बीजेपी नई प्लानिंग के साथ जनता के बीच पहुंचने की तैयारी की है.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर पार्टी ने देश की 144 लोकसभा सीटों पर फोकस करने का निर्णय लिया है. ये वही 144 सीटें हैं, जिन पर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी दूसरे या तीसरे नंबर पर रही थी. बीजेपी के रणनीतिकारों का मानना है कि इन सीटों को ध्यान में रखकर ही चुनावी मैदान में उतरना है. इस संबंध में बुधवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठक हुई.

बैठक में ये रणनीति तैयार की गई...

बीजेपी नेताओं के बीच दिनभर चली बैठक में लोकसभा प्रवास योजना का खाका तैयार किया गया. मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री देश की 144 लोकसभा सीटों पर प्रवास करेंगे और वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जाएगी. इस दौरान मोदी सरकार की योजनाएं गिनाई जाएंगी और उपलब्धियां भी बताई जाएंगी. इसके साथ ही लोगों की समस्याओं को भी सुना जाएगा. जल्द ही समस्याओं के निपटारे के लिए मॉनिटरिंग भी की जाएगी.

3 दिन तक एक लोकसभा सीट पर प्रवास होगा

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार का प्रत्येक मंत्री एक लोकसभा सीट पर 3 दिनों तक प्रवास करेगा. यहां संगठन के साथ समन्वय बनाकर जानकारी जुटाएगा और कमियों को दूर करने की कोशिश की जाएगी. केंद्रीय मंत्री इस संबंध में अपनी रिपोर्ट संगठन को सौंपेंगे.

बता दें कि लोकसभा में कुल 543 सीटें हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगी गठबंधन ने कुल 353 सीटें जीती थीं. जबकि अन्य पार्टियों के हिस्से में 190 सीटें आई थीं. बीजेपी 144 सीटों पर दूसरे या तीसरे नंबर पर आई थी.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें