scorecardresearch
 

आज बंगाल पहुंचेंगे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा, हिंसा के खिलाफ दिल्ली में बीजेपी का धरना

टीएमसी की जीत के बाद से राज्य में कई जगहों पर हिंसा की घटना सामने आई है. इस पर सियासत भी तेज हो गई है और बीजेपी ने हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फाइल फोटो) बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में भी बीजेपी करेगी प्रदर्शन
  • TMC की जीत के बाद बंगाल में हिंसा को लेकर प्रदर्शन
  • जेपी नड्डा आज पहुंचेंगे बंगाल

बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 213 सीटें मिली हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी को 77 सीटों से संतोष करना पड़ा है. वहीं राष्ट्रीय सेक्युलर मजलिस पार्टी को एक सीट और एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है.

टीएमसी की जीत के बाद से राज्य में कई जगहों पर हिंसा की घटना सामने आई है. आरामबाग में बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी गई. कोच बिहार में भी हिंसा की घटना हुई है. बीजेपी ने हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. इस बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बंगाल पहुंच रहे हैं. बीजेपी 5 मई को देशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी में है, इसी दिन ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी.

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा कोलकाता के आसपास के उन जिलों में जाएंगे जहां बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या की गई और मारपीट की गई है. इसके अलावा जेपी नड्डा वहां भी जाएंगे जहां बीजेपी के जिला दफ्तर में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है. कोलकाता में जेपी नड्डा के नेतृत्व में बंगाल बीजेपी चुनाव बाद हिंसा और आगज़नी की घटना को लेकर एक दिन धरना भी दिया जाएगा.

उधर, बीजेपी नेता प्रवेश सिंह साहिब ने ट्वीट कर लिखा है, ''TMC के गुंडो ने चुनाव जीतते ही हमारे कार्यकर्ताओं को जान से मारा, भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियां तोड़ी, घर में आग लगा रहे हैं. याद रखना TMC के सांसद , मुख्यमंत्री , विधायकों को दिल्ली में भी आना होगा, इसको चेतावनी समझ लेना. चुनाव में हार जीत होती है, मर्डर नहीं.''

दिल्ली में भी बीजेपी देगी धरना

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली के सभी सांसद और विधायक बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ हिंसा को लेकर बंगाल हाउस, चाणक्यपुरी में धरना दिया जाएगा.  आज यानी चार मई को दोपहर 12 बजे से बीजेपी धरना देगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें