scorecardresearch
 

...जब नितिन गडकरी बोले- पत्नी को बिना बताए ससुर के घर पर बुलडोजर चला दिया था

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर लगातार काम जारी है. गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसका जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में टोलटैक्स समेत अन्य मुद्दों पर बात की.

X
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर काम जारी
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिया जायजा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य का जायजा लिया. हरियाणा के सोहना में हुए एक कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने संबोधन भी दिया. नितिन गडकरी ने इस दौरान सड़क और एक्सप्रेस-वे से जुड़े कामकाजों के बारे में बताया तो वहीं अपना एक अनुभव भी साझा किया.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक किस्सा सुनाया. नितिन गडकरी ने कहा कि जब मेरी नई-नई शादी हुई थी, तब मेरे ससुर का घर सड़क के बीच में आ रहा था. रामटेक में मैंने बिना अपनी पत्नी को बताए ससुर के घर पर बुलडोजर चला दिया था और सड़क बनाई थी. 

टोल टैक्स को लेकर नितिन गडकरी का बयान

टोल टैक्स के मसले पर नितिन गडकरी ने यहां बयान दिया और कहा कि अगर आपको अच्छी सर्विस चाहिए, तो उसके लिए पैसा भी देना होगा. शादी तो खुले मैदान में भी हो सकती है, लेकिन उसके लिए पैसा लगाना ही पड़ता है. 
 

नितिन गडकरी बोले कि हमारे मंत्रालय का बजट एक लाख करोड़ रुपये का है, लेकिन हम 15 लाख करोड़ की सड़क बना रहे हैं. अगर हम इन्वेस्टर्स से पैसा लेते हैं, तो उन्हें वापस भी देना पड़ता है. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर गुरुग्राम के आसपास दो-तीन स्मार्ट सिटी बनाई जा सकती हैं. किसी भी देश की सड़कें बेहतर होना जरूरी है, धौलाकुआं के पास एक पुलिस स्टेशन है, उसे हटाकर भी सड़क चौड़ी की जा सकती है. 

नितिन गडकरी बोले कि मैं भी किसान हूं, सरकार अब किसानों को जमीन के लिए अधिक पैसा दे रही है ये किसानों के लिए बेहतर है. नितिन गडकरी बोले कि हम ट्रैफिक जाम, प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए काम कर रहे हैं. मेरा सपना है कि हम ट्रक को भी इलेक्ट्रिसिटी पर चला सकें. 

गौरतलब है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे साल 2023 तक पूरा किया जा सकता है. इस एक्सप्रेस-वे के बनने से दिल्ली से मुंबई सड़क के रास्ते 12 घंटे में पहुंचा जा सकता है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें