scorecardresearch
 

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल ने दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्य का अर्थ समझाया, शुक्रिया दादी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपनी दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं प्रियंका गांधी ने दिल्ली में शक्ति स्थल पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

X
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि
  • शक्ति स्थल पहुंच प्रियंका ने अर्पित की श्रद्धांजलि
  • राहुल गांधी बोले- सत्य का अर्थ समझाया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गाधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपनी दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं प्रियंका गांधी ने दिल्ली में शक्ति स्थल पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की.    

श्लोक लिखते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय. असत्य से सत्य की ओर, अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से जीवन की ओर. शुक्रिया दादी! आपने मुझे इन शब्दों का सही अर्थ समझाया और इन शब्दों के साथ जीना सिखाया.'

 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 36वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. बता दें कि पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज ही के दिन 1984 में उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं, इसके बाद 1980 में दोबारा वह इस पद पर पहुंचीं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में भी दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया था. उन्होंने कहा था कि 31 अक्टूबर को हमने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को खो दिया. मैं सम्मानपूर्वक उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.'


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें