scorecardresearch
 

धर्म परिवर्तन-काला जादू पर दाखिल याचिका पर SC नाराज, कहा- हम जुर्माना लगा देंगे

धर्म परिवर्तन और काला जादू के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को नाराज हो गया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये किस तरह की याचिका है? हम आप पर जुर्माना लगा देंगे, ये नुकसान पहुंचाने वाली याचिका है.

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो) सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अश्विनी उपाध्याय ने दाखिल की थी याचिका
  • सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर नाराजगी जताई

धर्म परिवर्तन और काला जादू के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को नाराज हो गया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये किस तरह की याचिका है? हम आप पर जुर्माना लगा देंगे, ये नुकसान पहुंचाने वाली याचिका है. कोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद याचिकाकर्ता और बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने याचिका वापस ले लीय

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई, जिसमें अंधविश्वास, काले जादू और अवैध और जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाने की मांग की गई. इस याचिका में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को अवैध धर्म परिवर्तन और काले जादू के चलन को रोकने के लिए निर्देशित करने की मांग की गई. भाजपा नेता और वकील अश्विनी उपाध्याय ने ये याचिका दाखिल की थी.

धर्म परिवर्तन पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि देश में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को अपना धर्म चुनने का अधिकार है और देश का संविधान उन्हें ये अधिकार देता है. कोर्ट ने कहा कि ये याचिका प्रसार के उद्देश्य से दाखिल की गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें