scorecardresearch
 

Weather: चंडीगढ़ में सुबह-सुबह मूसलाधार बारिश, उत्तराखंड में रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल

aajtak.in | नई दिल्ली | 21 जुलाई 2022, 5:00 PM IST

Weather Today, UP, Delhi, Uttarakhand Rains Alert: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में आज भी बारिश का अनुमान है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में तेज बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं, राजस्थान में भी आज तेज बारिश होने की संभावना है.

Weather Live Update, Heavy Rainfall (फोटो-PTI) Weather Live Update, Heavy Rainfall (फोटो-PTI)

IMD Rainfall Alert, Weather Forecast 21 July 2022 Live Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है. दिल्ली-NCR में बुधवार को भारी बारिश हुई, जिसके बाद आज (गुरुवार) भी तेज बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा, यूपी के कई जिलों, उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में भी जमकर बारिश हो रही है. दिल्ली, यूपी आदि में बारिश की वजह से कई जगह जलजमाव भी हो गया और लोगों को ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ा. मौसम विभाग (IMD) ने आज भी उत्तराखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी आदि राज्यों में तेज बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा, महाराष्ट्र, गुजरात में भी बारिश का अलर्ट है. यहां जानिए आज कहां-कहां होने वाली है तेज बारिश...

5:00 PM (4 महीने पहले)

Odisha Rain: इन जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

Posted by :- Sachin Dubey

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक ओडिशा में बहुत बारिश की चेतावनी दी है. भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को बौध, बोलांगीर, बरगढ़, गजपति, गंजम, कंधमाल और कालाहांडी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी हो सकती है. इसके अलावा कोरापुट, नबरंगपुर, रायगडा, नुआपाड़ा और कटक में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

10:37 AM (4 महीने पहले)

Chandigarh Rains: चंडीगढ़ में तेज बारिश

Posted by :- Madan Tiwari

देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों तेज बारिश हो रही है. चंडीगढ़ में आज सुबह सुबह कई इलाकों में भारी बारिश हुई. इसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है, जबकि यातायात की गति भी धीमे हो गई.

10:24 AM (4 महीने पहले)

Delhi Rains: दिल्ली में बादलों का डेरा, आज भी होगी झमाझम बारिश

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन तेज बारिश के आसार हैं. बीते दिन (बुधवार) भी दिल्ली में भारी बारिश हुई थी, जिसके बाद कई इलाकों में पानी भर गया था. (क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर)

9:02 AM (4 महीने पहले)

Uttarakhand Rains: उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच रेड अलर्ट जारी

Posted by :- Madan Tiwari

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है. राज्य के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को राज्य में बारिश के लिए मौसम विभाग के रेड अलर्ट के मद्देनजर राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा किया. इसके अलावा, रुद्रप्रयाग जिले में एक निर्माणाधीन पुल का शटर गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई. राज्य के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर हो रही बारिश से कई भूस्खलन हुए, जिससे कई सड़कें मलबे से भर गईं और यातायात बंद हो गया. अधिकारियों ने कहा कि ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड क्षेत्र के नारकोटा में एक निर्माणाधीन पुल का शटर गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई और छह घायल हो गए. मौसम विभाग (IMD) ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, हरिद्वार, बागेश्वर और पिथौरागढ़ सहित उत्तराखंड के 13 में से नौ जिलों में बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जहां भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और अधिकारियों को हर समय सतर्क रहने को कहा. हल्द्वानी में 154 मिमी, लिट्टी (151 मिमी) दीदीहाट (115.50 मिमी), कोटद्वार (91 मिमी), देहरादून में करनपुर (85.50 मिमी), जॉली ग्रांट (80.40 मिमी) के साथ राज्य भर में अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई.

8:57 AM (4 महीने पहले)

Rajasthan Rains: राजस्थान में भारी बारिश, आज के लिए येलो अलर्ट

Posted by :- Madan Tiwari

कई राज्यों की तरह राजस्थान में भी इन दिनों तेज बारिश हो रही है. पूर्वी राजस्थान में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हुई और पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ और स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. माउंट आबू तहसील में 150 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद पुष्कर में 100 मिमी, कोटडा और धम्बोला में 90 मिमी, सरवर और उदयपुरवती में 80 मिमी, रेलमागरा और खेतड़ी में 70 मिमी, और चिकाली, असिंद में 60 मिमी वर्षा दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में राज्य भर के विभिन्न स्थानों पर 10 मिमी से 50 मिमी तक बारिश दर्ज की गई. राज्य के जयपुर और भरतपुर संभाग में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार के लिए अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, बीकानेर और हनुमानगढ़ जिलों में भारी बारिश के लिए "येलो अलर्ट" जारी किया है.