scorecardresearch
 

राफेल डील पर राहुल गांधी ने फिर उठाए सवाल, कहा- अल्पमत में भी सच तो सच रहता है

राहुल गांधी ने एक खबर का स्क्रीनशॉट शेयर किया. इसे फ्रेंच NGO शेरपा के हवाले से लिखा गया था. शेरपा NGO ने राफेल डील पर सवाल उठाए हैं. आरोप लगाया है कि डील में अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार हुआ.

X
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी ने राफेल डील पर फिर सवाल उठाए
  • राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल फाइटर जेट डील (Rahul gandhi on Rafale deal) पर फिर निशाना साधते हुए केंद्र सरकार को घेरा है. उन्होंने राफेल से जुड़ी एक खबर को ट्वीट करते हुए महात्मा गांधी का कथन ट्वीट किया है. राहुल ने लिखा है कि अगर आप अल्पमत में भी हों, तब भी सच तो सच ही रहता है.

राहुल गांधी ने एक खबर का स्क्रीनशॉट शेयर किया. इसे फ्रेंच NGO शेरपा के हवाले से लिखा गया था. शेरपा NGO ने राफेल डील पर सवाल उठाए हैं. आरोप लगाया है कि डील में अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार हुआ और यह भारत के राष्ट्रहित के खिलाफ हुई. शेरपा NGO पहले से राफेल डील पर सवाल उठाता रहा है.

फ्रांसीसी पत्रकार यान फिलीपीन की एक रिपोर्ट (mediapart rafale report) में राफेल सौदे में कथित अनियमितताओं का दावा किया गया था. रिपोर्ट के बाद शेरपा (Sherpa NGO) ने इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी. यह NGO वित्त फ्रॉड का शिकार हुए लोगों की मदद करता है.

राहुल बोले - सच तो हमेशा सच रहता है

राहुल गांधी ने राफेल सौदे पर सवाल उठाते हुए लिखा, 'राफेल डील में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है. अगर आप सही है और आप यह जानते हैं तो आवाज उठाएं. अगर आप अल्पमत में भी हों, तब भी सच तो सच ही रहता है. - महात्मा गांधी'

इससे पहले राहुल गांधी ने जुलाई के पहले हफ्ते में भी राफेल सौदे पर सवाल उठाए थे. कांग्रेस ने राफेल विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराए जाने की मांग की थी. कहा गया था कि सच का पता लगाने के लिए जांच का केवल यही रास्ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें