scorecardresearch
 

ओडिशा: आय से 253 फीसदी अधिक संपत्ति... तहसीलदार अरेस्ट, छापे में मिली करोड़ों की प्रोपर्टी

ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के एडिशनल तहसीलदार कुलमणि पटेल के घर पर हुई छापेमारी में उनकी आय से अधिक करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला है. यह छापेमारी बुधवार को सुंदरगढ़ में उनके आठ ठिकानों पर की गई. पटेल के पास अपने ज्ञात आय के स्रोत से 253 फीसदी अधिक अवैध संपत्तियां मिली.

X
ओडिशा में तहसीलदार अरेस्ट ओडिशा में तहसीलदार अरेस्ट

ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के एडिशनल तहसीलदार कुलमणि पटेल (Kulamani Patel) को आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सतर्कता निदेशालय (Vigilance Directorate) ने इससे पहले उनके घर पर छापेमारी की, जिसमें उनकी अकूत संपत्ति का पता चला. अधिकारियों का कहना है कि इन संपत्तियों में एक करोड़ रुपये की तीन मंजिला इमारत, 46 लाख रुपये की दोमंजिला इमारत, तीन घर और 21 प्लॉट शामिल हैं. 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जानकारी मिली थी कि तंगरापल्ली के एडिशनल तहसीलदार कुलमणि पटेल ने अवैध रूप से आय से अधिक संपत्ति इकट्ठा की है, जिसके बाद बुधवार को सुंदरगढ़ में उनसे जुड़े आठ स्थानों पर छाेपमारी की गई.

अधिकारियों का कहना है कि तंगरापल्ली के एडिशनल तहसीलदार पटेल की संपत्तियों पर की गई इन छापेमारियों में करोड़ों रुपयों की चल और अचल संपत्तियों का पता चला. 

पटेल के पास अपने ज्ञात आय के स्रोत से 253 फीसदी अधिक अवैध संपत्तियां मिली. इन अवैध संपत्तियों के स्रोत का संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 

अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें