scorecardresearch
 

Srinagar terror attack: श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला, बस पर फायरिंग में 2 जवान शहीद, 12 घायल, PM मोदी ने मांगी रिपोर्ट

Terror Attack On Police Bus Srinagar: जम्मू-कश्मीर के जेवन में सोमवार शाम सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस घटना में 2 जवान शहीद हो गए और 12 जवान घायल हो गए हैं जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर यह हमला हुआ है जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर यह हमला हुआ है.

X
श्रीनगर में सुरक्षाकर्मियों की बस पर फायरिंग. श्रीनगर में सुरक्षाकर्मियों की बस पर फायरिंग.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर अटैक
  • PM मोदी ने मांगी रिपोर्ट
  • 12 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के जेवन इलाके में सोमवार शाम सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया. फायरिंग की इस घटना में 2 जवान शहीद हो गए और 12 जवान घायल हो गए हैं जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर यह हमला हुआ है. सभी घायलों को आर्मी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.   

ताजा जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार आतंकियों ने इस फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर पुलिस की यह बस बुलेट प्रूफ नहीं थी इसीलिए इस हमले में पुलिस बल को काफी नुकसान हुआ है. मौके पर पहुंचे भारी सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर दिया है और आने-जाने वालों की कड़ी जांच की जा रही है.

PM ने मांगी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है. उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है.

सुरक्षाकर्मियों की इसी बस की गई फायरिंग

कार्रवाई से बौखलाए आतंकी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने 'आजतक' से बातचीत में बताया, इस अटैक में पुलिस के एक एएसआई और कांन्स्टेबल शहीद हो गए हैं. डीजीपी के मुताबिक, लगातार हो रही कार्रवाई से आतंकी बौखला गए हैं और हताशा में सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे हैं. हमने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, जल्दी ही उन्हें मार गिराएंगे.  

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले की निंदा की है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने कहा, 'श्रीनगर के बाहरी इलाके में पुलिस बस पर हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं और साथ ही मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं.'

प्रियंका गांधी ने की निंदा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है. कांग्रेस नेत्री ने लिखा,  ''श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. पूरा देश एक स्वर में कायराना आतंकी मंसूबों की निंदा करता है. घायल जवानों के स्वास्थ्य लाभ के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं.''

आज ही 2 आतंकी मारे गए

इससे पहले, आज ही श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया. दरअसल, सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी देखी गई है. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी और जवाब में दहशतगर्द मारे गए. 

आतंकियों के खिलाफ मुहिम

मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है. रविवार को ही जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. मारा गया आतंकी समीर अहमद जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था. 

बांदीपोरा में 2 पुलिसकर्मी शहीद

वहीं, शनिवार को आतंकियों के हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. आतंकियों ने कायराना हरकत करते हुए बांदीपोरा के गुलशन चौक इलाके में पुलिस पार्टी को निशाना बनाया. इस हमले में मोहम्मद सुल्तान और फयाज अहमद नाम के दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए, इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें