scorecardresearch
 

Indian Railway: मुंबई-गांधीनगर शताब्दी एक्सप्रेस में विस्टाडोम कोच को मिली बड़ी सफलता! रेलवे ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

Western Railway News: पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने  बताया कि 12009/10 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस में 11 अप्रैल से 10 मई तक एक अस्थायी विस्टाडोम कोच जोड़ा गया है. इस कोच में 44 यात्रियों के बैठने की क्षमता है.

X
Vista Dome coach in Mumbai Central–Gandhinagar Capital Shatabdi Express
Vista Dome coach in Mumbai Central–Gandhinagar Capital Shatabdi Express
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विस्टाडोम कोच में 44 यात्रियों के बैठने की क्षमता
  • मुंबई-गांधीनगर शताब्दी एक्सप्रेस में जुड़ा विस्टाडोम कोच

Vistadome Coach in Train: मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर शताब्दी एक्सप्रेस में जोड़े गए एक विस्टाडोम कोच में 10 दिन में 900 से ज्यादा यात्रियों ने सफर किया है. इसकी ऑक्युपेंसी 115% रही है, पश्चिमी रेलवे ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. बता दें, 11 अप्रैल से विस्टाडोम कोच पश्चिम रेलवे जोन (Western Railway) की ट्रेन संख्या 12009/10 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस में जोड़ा गया था. 

पश्चिम रेलवे जोन के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्टाडोम कोच के टिकट ज्यादातर दिनों में बिक रहे हैं. वहीं, पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने  बताया कि 12009/10 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस में 11 अप्रैल से 10 मई तक एक अस्थायी विस्टाडोम कोच जोड़ा गया है. इस कोच में 44 यात्रियों के बैठने की क्षमता है.

इस विस्टाडोम कोच में बड़ी कांच की खिड़कियां, कांच की छतें, घूमने वाली सीटें और एक ऑब्जंर्वेशन लाउंज जैसी विशेषताएं हैं. उन्होंने कहा कि यात्री इस कोच में इसलिए यात्रा करना चाहते हैं क्योंकि सफर के दौरान उन्हें रास्ते में पड़ने वाले खूबसूरत परिदृश्य देखने को मिलते हैं. वहीं, एक और अधिकारी ने बताया कि 11 अप्रैल से 20 अप्रैल तक 908 यात्रियों ने 115% ऑक्युपेंसी के साथ इस कोच में सफर किया है. 

Western Railway Tweet

बता दें कि मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस मुंबई सेंट्रल से सुबह 06 बजकर 10 मिनट पर सफर शुरू करती है और उसी दिन दोपहर के 01 बजकर 40 मिनट पर गांधीनगर कैपिटल पहुंचती है. वहीं, वापसी के समय ये ट्रेन गांधीनगर कैपिटल से 2 बजकर 20 मिनट पर निकलती है और रात 9 बजकर 45 मिनट तक मुंबई सेंट्रल पहुंचती है.बता दें, ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलती है. रविवार को ये ट्रेन नहीं चलती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें