scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने फिर उछाला कीचड़, भारतीय सेना ने ऐसे किया उजागर

सोशल मीडिया के जरिए कीचड़ उछालने की पाकिस्तान की कोशिशों को भारत ने नाकाम कर दिया है. एक सैन्य सिख अधिकारी की गिरफ्तारी के बारे में फर्जी खबरों के बीच भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की चालबाजियों को उजागर किया है.

पाकिस्तान की चालबाजी उजागर (फोटो-PTI) पाकिस्तान की चालबाजी उजागर (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाक के सोशल मीडिया अभियान का पर्दाफाश
  • पाकिस्तान सोशल मीडिया पर फैला रहा फेक न्यूज
  • भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताई सच्चाई

पाकिस्तान हर मोर्चे पर भारत के खिलाफ अभियान चलाने की कोशिश करता है, लेकिन उसे हर बार निराशा ही हाथ लगती है. सीमा पर घुसपैठ और अकारण गोलीबारी के साथ-साथ पाकिस्तान सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ अभियान चलाने से बाज नहीं आ रहा है. वहीं भारत पाकिस्तान की हर नापाक कोशिश को नाकाम कर देता है.

सोशल मीडिया के जरिए कीचड़ उछालने की पाकिस्तान की कोशिशों को भारत ने नाकाम कर दिया है. एक सैन्य सिख अधिकारी की गिरफ्तारी के बारे में फर्जी खबरों के बीच भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की चालबाजियों को उजागर किया है. पाकिस्तानी सेना द्वारा चलाए जा रहे सोशल मीडिया का पर्दाफाश किया है.  

भारतीय सेना ने जारी बयान में कहा, 'सोशल मीडिया में पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान द्वारा भारतीय सेना के खिलाफ और विशेष रूप से सैन्य मामलों के विभाग (DMA) में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाया गया है.'

बता दें कि देश के भीतर धर्म आधारित असहमति को भड़काने में लगातार असफल होने के बाद पाकिस्तान अब भारतीय सेना में विभाजन की रेखा खींचने की कोशिश कर रहा है. 

भारतीय सेना को बदनाम करने के ऐसे कुत्सित प्रयासों को स्पष्ट रूप से खारिज किया है. सेना ने कहा कि भारतीय सेना एक धर्मनिरपेक्ष संगठन है, और इसके सभी अधिकारी, सैनिक अपने धर्म, जाति, पंथ या लिंग का ख्याल किए बिना राष्ट्र की सेवा करते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें