scorecardresearch
 

चीनी टेलीकॉम कंपनी Huawei के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, कल से सर्च जारी

आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी के वित्तीय दस्तावेजों के साथ ही खाता-बही, भारतीय व्यवसाय और विदेशी लेन-देन की छानबीन कर रहे हैं.

X
आयकर विभाग की छापेमारी आयकर विभाग की छापेमारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली, गुरुग्राम और बेंगलुरू में आयकर विभाग की रेड
  • कंपनी के विदेशी लेनदेन की छानबीन कर रहे अधिकारी

चीन की टेलिकॉम कंपनी Huawei के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आयकर विभाग की टीमें चीनी टेलिकॉम कंपनी हुआवेई के ठिकानों की तलाशी ले रही हैं. आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी के वित्तीय दस्तावेजों के साथ ही खाता-बही, भारतीय व्यवसाय और विदेशी लेन-देन की छानबीन कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने चीनी टेलिकॉम कंपनी हुआवेई के दिल्ली और गुरुग्राम के साथ ही कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जाता है कि आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के तीनों ठिकानों पर कल यानी 15 फरवरी को ही छापेमारी की थी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक चीनी कंपनी के इन ठिकानों पर आईटी की सर्च 16 फरवरी तक जारी है.

गौरतलब है कि पिछले साल भी आयकर विभाग ने चीनी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. आयकर विभाग ने चीनी हैंडसेट निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) और ओप्पो (Oppo) के ठिकानों पर रेड कर सर्च किया था. आयकर विभाग की ओर से तब ये जानकारी दी गई थी कि इन कंपनियों की ओर से भारतीय कर कानून के उल्लंघन, नियमों के उल्लंघन के कारण 6500 करोड़ रुपये से अधिक की कथित बेहिसाब आय का पता चला है.

बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने 15 फरवरी को ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में रियल स्टेट कारोबारी के ठिकानों पर रेड की थी. आयकर की इस रेड में लाखों रुपये की नकदी और करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी के कागजात बरामद हुए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें