scorecardresearch
 

भुवनेश्वर: साइकिल पर दूल्हा, पैदल बाराती... बढ़ती तेल कीमतों के खिलाफ प्रोटेस्ट के लिए अपनाया अनोखा अंदाज

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध दर्ज कराने के लिए दूल्हा साइकिल पर सवार होकर विवाह स्थल तक पहुंचा. बाराती भी दूल्हे के पीछे-पीछे पैदल चल रहे थे.

X
साइकिल से विवाह स्थल तक पहुंचा दूल्हा साइकिल से विवाह स्थल तक पहुंचा दूल्हा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं तस्वीरें
  • विवाह स्थल तक साइकिल से पहुंचा दूल्हा

देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में पेट्रोल की कीमतें 112.56 और डीजल की कीमतें 102.24 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं. ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर लोग अब विरोध भी प्रकट कर रहे हैं. ओडिशा में एक युवक ने अपनी बारात में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शित करने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया.

दूल्हा अपने घर से शादी के पंडाल तक साइकिल से पहुंचा. बाराती भी पैदल ही विवाह स्थल तक गए. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में इस तरह निकली बारत की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ये बारात ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में निकली थी. सोशल मीडिया पर लोग इसे आदर्श विवाह बता रहे हैं.

साइकिल से विवाह करने पहुंचा दूल्हा
साइकिल से विवाह करने पहुंचा दूल्हा

पीटीआई के मुताबिक दूल्हे सुभ्रांशु समल ने बताया कि देश में ईंधन की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रकट करने के लिए मैंने शादी के मंडप तक साइकिल से पहुंचने का निर्णय लिया. करीब एक किलोमीटर की दूरी दूल्हे की पोशाक में साइकिल से तय कर विवाह स्थल तक पहुंचा. उन्होंने कहा कि मेरे इस कदम को घर-परिवार के लोगों के साथ ही दोस्तों और अन्य बारातियों का भी समर्थन मिला.

समल ने कहा कि हमारी तरह बहुत से लोग होंगे जो ईंधन की बढ़ती कीमतों से निराश-हताश होंगे. राजभवन के सामने विरोध-प्रदर्शन राजनीतिक दलों के लिए आम बात है. एक आम आदमी के रूप में मैंने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए ये तरीका अपनाया. शादी में शामिल हुए एक बाराती ने कहा कि लोग भी इस बारात को देखकर उत्साहित थे.

बारातियों के मुताबिक साइकिल से जा रहे दूल्हे को देख उत्साहित लोग सेल्फी भी ले रहे थे. ये बारत 18 मई को राजधानी भुवनेश्वर में निकली थी. अब इस अनूठी बारात की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें