scorecardresearch
 

कुदरत का करिश्मा: तीसरी मंजिल से गिरी डेढ़ साल की बच्ची, खरोंच तक नहीं आई, ये रहा Video

Video Viral: घर की तीसरी मंजिल से सड़क पर गिरने वाली डेढ़ साल की मासूम को खरोंच तक नहीं आई. डॉक्टर ने एक्सरे से लेकर दूसरी जांचें कराईं लेकिन सभी रिपोर्ट्स बिल्कुल नॉर्मल आईं.

X
सड़क पर बच्ची के गिरते ही उसे उठाने दौड़े लोग. सड़क पर बच्ची के गिरते ही उसे उठाने दौड़े लोग.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड के ऋषिकेश की घटना
  • बच्ची की सभी जांचें Ok

'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' कबीर दास का यह दोहा डेढ़ साल की एक मासूम पर बिल्कुल सटीक बैठता है. उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक बच्ची खेलने के दौरान तीसरी मंजिल से सड़क पर जा गिरी, लेकिन उसे कोई खरोंच तक नहीं आई. मेडिकल जांच में भी मासूम बिल्कुल स्वस्थ मिली है. डॉक्टर भी इसे किसी करिश्मे से कम नहीं मान रहे हैं.

दरअसल, भारत विहार निवासी महज डेढ़ साल की शांभवी बर्थवाल पुत्री गगन बर्थवाल तीसरी मंजिल पर अपने घर पर खेल रही थी. इस दौरान अचानक वह बालकनी से सड़क पर गिर गई. नजारा देख परिवार में अफरा-तफरी मच गई.

पड़ोस में रहने वाली वार्ड पार्षद तनु तेवतिया और उनके पति विकास तेवतिया सड़क पर धड़ाम से गिरी मासूम को उठाने के लिए दौड़े. इसके बाद परिजनों को साथ लेकर तत्काल अपनी कार से दंपती मासूम को लेकर एम्स इमरजेंसी में पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मासूम की मेडिकल जांच की. एक्सरे, सिटी स्कैन आदि टेस्ट भी कराए, लेकिन सभी रिपोर्ट्स बिल्कुल नॉर्मल आईं. मासूम के सही सलामत होने के बाद परिजनों ने राहत की सांस ली. देखें बच्ची के गिरने का Video:

घर की तीसरी मंजिल से सड़क पर गिरने के बावजूद मासूम को खरोंच तक नहीं आई, इस बात को लेकर डॉक्टर भी अचंभित नजर आए. पार्षद विकास तेवतिया ने बताया कि यह कुदरत का करिश्मा ही है जो तीसरी मंजिल से गिरने के बाद भी मासूम सकुशल रही.

बताया गया कि मासूम अब अपने घर परिवार के बीच में है, जो पहले ही तरह ही हंस खेल रही है. परिजनों ने बच्ची के सुरक्षित वापस घर लौटने पर भगवान का शुक्रिया अदा किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें