scorecardresearch
 

सोनीपत में किसानों ने किया पथराव, पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

aajtak.in | नई दिल्ली | 26 नवंबर 2020, 11:09 PM IST

पंजाब से लेकर हरियाणा तक किसानों के विरोध प्रदर्शन का व्यापक असर दिख रहा है. गुरुवार को पूरे दिन पुलिस और किसानों के बीच झड़प होती रही. कुछ जगहों पर पुलिस को वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का भी इस्तेमाल करना पड़ा. लेकिन फिर भी किसान दिल्ली जाने की जिद पर अड़े रहे. हरियाणा से दिल्ली जा रहे किसान अब दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं हैं. किसान अब पानीपत पहुंच चुके हैं और आज की रात किसान पानीपत में ही रुकेंगे और कल फिर किसान दिल्ली का रुख अख्तियार करेंगे.

दिल्ली जाने को अड़े हुए हैं किसान, पुलिस ने खोद दी सड़क दिल्ली जाने को अड़े हुए हैं किसान, पुलिस ने खोद दी सड़क

हाइलाइट्स

  • कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन
  • पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर तनावपूर्ण स्थिति
  • किसानों ने पानीपत में डाल दिया है डेरा
  • दिल्ली जाने की बात पर अड़े हुए हैं किसान
11:09 PM (एक वर्ष पहले)

हलदाना बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, किसानों पर पुलिस ने की पानी की बौछार

Posted by :- kaushlendra singh

सोनीपत-पानीपत हलदाना बॉर्डर पर तनाव रात में एक बार फिर बढ़ गया. किसान पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेटिंग तोड़ने की कोशिश कर रहे थे जिस वजह से पुलिस और किसान एक बार फिर आमने-सामने आ गए. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. जबकि किसानों ने दूसरी तरफ से पथराव शुरू कर दिया. बता दें कि हलदाना बॉर्डर पर पंजाब से आए किसान भारी संख्या में एकजुट हो चुके हैं. हालांकि वाटर कैनन के प्रयोग के बाद किसान पीछे हट गए.

10:59 PM (एक वर्ष पहले)

पुलिस ने हलदाना बॉर्डर किया सील, सोनीपत एसपी-डीसी ने संभाली कमान

Posted by :- kaushlendra singh

किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए सोनीपत-पानीपत हलदाना बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है. पुलिस ने पत्थर और मिट्टी डालकर बैरिकेटिंग लगा रखी है. सोनीपत एसपी और डीसी ने खुद कमान संभाल रखी है. किसानों का रास्ता रोकने के लिए मिट्टी से भरे ट्रकों को भी लगाया गया है. इन सभी वजहों से  आम जनता को भारी परेशानी हो रही है. दिल्ली से अंबाला की तरफ जाने के लिए लोग पैदल ही निकले पड़े हैं. आम जनता हलदाना बॉर्डर से 20 किलोमीटर पैदल चलकर पानीपत पहुंच रही है.

10:41 PM (एक वर्ष पहले)

किसान बोले- नहीं रुकेंगे, नहीं झुकेंगे

Posted by :- kaushlendra singh

सोनीपत-पानीपत हलदाना बॉर्डर पर पंजाब के कुछ किसान पहुंचे हैं. ट्रैक्टर, बस और अपनी पर्सनल गाड़ियों से किसान हलदाना बॉर्डर पहुंचे हैं. किसानों का कहना है हम बैरिकेटिंग तोड़कर दिल्ली जाएंगे. हर हाल में दिल्ली जाएंगे. नहीं रुकेंगे, नहीं झुकेंगे. मोदी सरकार को जगा कर रहेंगे. किसानों का कहना है पंजाब से लाखों की संख्या में किसान दिल्ली के लिए निकले हैं और आज रात को ही दिल्ली पहुंचना है.

10:37 PM (एक वर्ष पहले)

पानीपत नहीं रुके कुछ किसान, पहुंचे हलदाना बॉर्डर

Posted by :- kaushlendra singh

पंजाब से निकले कुछ किसानों का जत्था पानीपत नहीं रुका और हलदाना पुलिस नाके के पास पहुंच गया. किसान बैरिकेडिंग तोड़कर आगे पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. सोनीपत-पानीपत बॉर्डर पर बना तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक करीब 100 किसान हलदाना बॉर्डर पर पहुंचे हैं.

10:19 PM (एक वर्ष पहले)

पानीपत टोल प्लाजा पर किसानों ने डाला डेरा

Posted by :- kaushlendra singh

दिल्ली जाने की बात पर अड़े किसानों का जत्था पानीपत टोल प्लाजा पर रुक गया है.

 

10:01 PM (एक वर्ष पहले)

राकेश टिकैत बोले- कल से सड़क पर उतरेगा यूपी का किसान

Posted by :- kaushlendra singh

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि कल से यूपी का किसान सड़क पर उतरेगा. टिकैत के मुताबिक कल सुबह 11 बजे से बहुत बड़ा प्रदर्शन होगा. राकेश ने कहा कि यूपी के किसान दिल्ली-देहरादून हाईवे को जाम करेंगे. इसके साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि हम पंजाब,हरियाणा के किसानों के साथ हैं. टिकैत ने केंद्र सरकार से कानून वापस लेने की मांग भी की. मुजफ्फरनगर में हुई एक महापंचायत में बैठक के बाद हुआ यह बड़ा ऐलान.

9:20 PM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली जाने पर अड़े किसान, पानीपत में डाला डेरा

Posted by :- kaushlendra singh

हरियाणा से दिल्ली जा रहे भारतीय किसान यूनियन के किसान अब दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं हैं. किसान अब पानीपत पहुंच चुके हैं और आज की रात किसान पानीपत में ही रुकेंगे और कल फिर किसान दिल्ली का रुख अख्तियार करेंगे. इस बात की जानकारी खुद भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने दी. उन्होंने कहा कि अब किसानों का मकसद सिर्फ और सिर्फ दिल्ली पहुंचना है और हर हाल में दिल्ली पहुंचा जाएगा.

8:33 PM (एक वर्ष पहले)

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: DGP

Posted by :- kaushlendra singh

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने कहा कि किसान आंदोलन से दिल्ली जाने वाले रास्तों पर विशेषकर पानीपत-करनाल, करनाल-कुरुक्षेत्र तथा कुरुक्षेत्र-अंबाला के बीच आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. डीजीपी ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में कुछ असामाजिक व शरारती तत्व भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

8:30 PM (एक वर्ष पहले)

हरियाणा के डीजीपी ने किसानों से की अपील

Posted by :- kaushlendra singh

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने किसानों से अपने दिल्ली चलो अभियान को राज्य व देशहित को देखते हुए वापिस लेने की अपील की है. उन्होंने किसानों से उन लोगों से सतर्क रहने का भी आग्रह किया जो अपने स्वार्थ के लिए किसानों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं.

8:28 PM (एक वर्ष पहले)

हरियाणा पुलिस की सलाह- इन रास्तों से दिल्ली जाने से बचें

Posted by :- kaushlendra singh

हरियाणा पुलिस ने आज किसान संगठनों द्वारा चलाए जा रहे 'दिल्ली चलो' अभियान को देखते हुए नागरिकों को सलाह दी है कि वे हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले नेशनल हाइवे नंबर 10 (हिसार-रोहतक-दिल्ली) तथा नेशनल हाइवे 44 (अंबाला-पानीपत-दिल्ली) पर यात्रा करने से बचें क्योंकि उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

8:18 PM (एक वर्ष पहले)

सुरजेवाला बोले- रोक न पाओगे, तुम अब राह

Posted by :- kaushlendra singh

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किसान आंदोलन को लेकर एक ट्वीट किया. अपने ट्वीट में सुरजेवाला ने लिखा हरियाणा और केंद्र की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि लाख कोशिशों के बाद भी आप किसानों का रास्ता नहीं रोक पाओगे.

 

7:56 PM (एक वर्ष पहले)

जमानत मिलते ही किसान नेता बोले- कल फिर आऊंगा

Posted by :- kaushlendra singh

जमानत मिलते ही किसान नेता ने गुरुग्राम प्रशासन को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि कल फिर आऊंगा और दिल्ली जा रहे किसानों के हक में आवाज उठाऊंगा. जानकारी के मुताबिक किसान नेता योगेंद्र यादव को हिदायत देकर जमानत दी गई है. आज सुबह बिलासपुर थाना क्षेत्र में किसान नेता और इनके अन्य साथियों को उस वक्त हिरासत में लिया गया था जब ये लोग ट्रैक्टर पर बैठकर गुरुग्राम से होते हुए दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश में थे. पुलिस ने किसान नेता योगेंद्र यादव और अन्य किसानों पर धारा 107, 151 के तहत मामला दर्ज कर जमानत दी है.

7:49 PM (एक वर्ष पहले)

पंजाब से हरियाणा में दाखिल हुए आक्रोशित किसान!

Posted by :- kaushlendra singh

 

7:16 PM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली का रुख कर रहे पंजाब के किसानों की क्या है पांच अहम मांग?

Posted by :- kaushlendra singh

पंजाब की 31 किसान यूनियनों ने 26 और 27 नवंबर को 'दिल्ली चलो' का आह्वान कर रखा है. ऐसा तीन केंद्रीय कानूनों के विरोध और अन्य मांगे मनवाने के लिए किया गया है. यहां क्लिक कर जानिए किसानों की क्या है पांच अहम मांग...

7:14 PM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली मेट्रो ने जारी की नई एडवाइजरी

Posted by :- kaushlendra singh

दिल्ली मेट्रो ने भी किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए अपनी सेवा में कुछ बदलाव किए हैं. दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक कल 27 नवंबर को मेट्रो सेवाएं दिल्ली से तो चालू रहेंगी लेकिन दिल्ली की ओर आने के लिए उपलब्ध नहीं होंगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6:33 PM (एक वर्ष पहले)

कैप्टन अमरिंदर बोले- किसानों को रोकना संवैधानिक भावना के खिलाफ

Posted by :- kaushlendra singh

किसानों को सीमा पर रोकने के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि किसानों को रोकना इस देश की संवैधानिक भावना और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ है. उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि हरियाणा सरकार को उन्हें जाने की अनुमति देनी चाहिए थी और अपनी बात रखने के लिए दिल्ली सरकार को उन्हें बैठने के लिए जगह देनी चाहिए."

 

6:19 PM (एक वर्ष पहले)

सिंघु बॉर्डर पर भी ट्रैफिक रोका गया

Posted by :- kaushlendra singh

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा अलर्ट जारी कर बताया गया है कि सिंघु बॉर्डर पर भी किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक रोक दिया गया है.

 

5:38 PM (एक वर्ष पहले)

बहादुरगढ़ से दिल्ली की ओर आने का रास्ता किया गया बंद

Posted by :- kaushlendra singh
किसानों के प्रदर्शन के कारण बहादुरगढ़ से दिल्ली की ओर ट्रैफिक की आवाजाही बंद है. यह जानकारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी की गई है.

 

5:24 PM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली की ओर कल नहीं चलेगी मेट्रो

Posted by :- kaushlendra singh
दिल्ली मेट्रो की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि दिल्ली पुलिस की सलाह के आधार पर कल मेट्रो सेवा केवल दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम की ओर एक ही रास्ते पर जाएगी. दिल्ली की ओर मेट्रो वापस नहीं आएगी.

 

5:10 PM (एक वर्ष पहले)

करनाल में आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे

Posted by :- Tirupati Srivastava

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर करनाल में आंसू गैस के गोले बरसाए जा रहे हैं.