scorecardresearch
 

Corona Updates: देश में कोरोना विस्फोट, मुंबई-दिल्ली में हालात बेकाबू, यूपी में भी 6000 से ज्यादा नए केस

भारत में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो चुकी है. कई राज्यों में हालात गंभीर हैं. महाराष्ट्र में बुधवार को 24 घंटे में 59 हजार 907 नए मामले आए हैं. जबकि 322 लोगों की मौत हुई है. वहीं, दिल्ली में साढ़े पांच हजार से ज़्यादा नए मामले आए हैं, जबकि 20 लोगों की मौत हुई है.

Coronavirus, Covid-19 Latest Updates Coronavirus, Covid-19 Latest Updates
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत में एक दिन में आए 1 लाख 15 हजार पॉजिटिव केस
  • दिल्ली में 24 घंटे में रिकॉर्ड साढ़े 5 हजार नए कोरोना केस
  • यूपी में लखनऊ समेत तीन जिलों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान

देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर गंभीर रूप अख्तियार कर लिया है. कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण पर काबू के लिए अलग-अलग राज्यों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र और पंजाब समेत कई राज्य सरकारों ने सख्त पाबंदियां लगा दी हैं. कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे. पीएम मोदी देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा करेंगे. 

भारत में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो चुकी है. रिकॉर्डतोड़ एक लाख केस आने लगे हैं. कई राज्यों में हालात गंभीर हैं. हर दिन नए केस बढ़ते जा रहे हैं. साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. बता दें कि बुधवार को देश में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 1.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 630 लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र-दिल्ली-यूपी का हाल
महाराष्ट्र में बुधवार को 24 घंटे में 59 हज़ार 907 नए मामले आए हैं. जबकि 322 लोगों की मौत हुई है. वहीं, दिल्ली में साढ़े पांच हज़ार से ज़्यादा नए मामले आए हैं, जबकि 20 लोगों की मौत हुई है. यूपी में पिछले 24 घंटे में करीब 6 हज़ार कोरोना मरीज मिले और 40 लोगों की मौत हुई है.

कई जगह नाइट कर्फ्यू, रायपुर में फुल लॉकडाउन
कोरोना महामारी से हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि ज़्यादातर राज्यों को संक्रमण रोकने के लिए सख्ती करनी पड़ी है. नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) ही नहीं सीमित लॉकडाउन लगाना पड़ा है. वहीं, छत्तीसगढ़ के रायपुर में 19 अप्रैल तक कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) है. मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा, शिवपुरी जैसे शहरों में वीकेंड लॉकडाउन लग गया है.वहीं, मध्य प्रदेश और पंजाब में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. 

यूपी के लखनऊ समेत 3 जिलों में नाइट कर्फ्यू
लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. 8 अप्रैल रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. मौजूदा हालात को देखते हुए फिलहाल 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तु को लेकर छूट रहेगी. कानपुर और प्रयागराज में भी नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. 

आंध्र प्रदेश के 10 जिलों में कोरोना के 2,331 नए केस
आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. राज्य के 10 जिलों में बुधवार को संक्रमण के कुल 2,331 मामले सामने आए हैं. जबकि राज्य में कोविड-19 से 11 और मरीजों की मौत होने के साथ कोरोना महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 7,262 पहुंच गया है. आंध्र प्रदेश में कोरोना के 13,276 एक्टिव केस हैं.

छत्तीसगढ़-तेलंगाना में कोरोना की स्थिति
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 9,921 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 3,86,269 हो गई है. वहीं, तेलंगाना में एक दिन में कोविड-19 के 1,914 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,16,649 हो गए हैं. जबकि पांच लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,734 हो गई है.

ओडिशा में कोविड-19 के 791 नए मामले
ओडिशा में बुधवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 791 और मरीज मिलने के बाद कुल मामले बढ़कर 3,44,647 हो गए हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें