scorecardresearch
 

Coronavirus Updates: नोएडा में नाइट कर्फ्यू, चेकिंग की वजह से लगा लंबा जाम

09 अप्रैल 2021, 12:09 AM IST

Covid-19 Cases in India Live Updates: देशभर में कोरोना का खौफनाक मंजर फैला हुआ है. कोरोना ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए पूरे देश में तबाही मचा रखी है. आज 1 लाख 26 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 685 मौतें दर्ज की गई हैं. इसी के चलते देश के कुछ शहरों में टोटल लॉकडाउन तो ज्यादातर जगह नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. उत्तर प्रदेश में 8400 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, इसी के चलते आज से नोएडा-गाजियाबाद समेत अन्य शहरों में नाइट कर्फ्यू का फैसला किया गया है. नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल-कॉलेज समेत अन्य शिक्षण संस्थान 17 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं. देश भर के कोरोना से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए इस पेज पर बने रहें.

नोएडा बॉर्डर पर जाम की स्थिति (फोटो-आजतक) नोएडा बॉर्डर पर जाम की स्थिति (फोटो-आजतक)
12:09 AM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी लगाए आरोप

Posted by :- Surendra Verma

बीजेपी के बाद अब दिल्ली कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स दिल्ली पुलिस के साथ मिलीभगत करके साजिश के तहत मास्क के चालान को 2,000 रुपये रखकर जनता से बड़े चालान की राशि की जगह गैरकानूनी रुप से छोटी रकम घूस के रुप में वसूल कर भ्रष्टाचार कर रहे हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को मास्क न लगाने पर चालान जारी करने का अधिकार नहीं है, परंतु यह गैर कानूनी काम आम आदमी पार्टी द्वारा नियुक्त किए लोग खुले आम कर रहे हैं.

11:45 PM (1 सप्ताह पहले)

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम

Posted by :- Surendra Verma

दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में आज नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. नोएडा से दिल्ली आने-जाने वालों को रोका जा रहा है. बहुत से लोगों जानकारी नहीं थी इसलिए लोग पुलिस से बहस भी कर रहे हैं. लोगों और गाड़ियों की चेकिंग की वजह से लंबा जाम भी लग गया है. लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि आज पहला दिन है लिहाजा कुछ पुलिस लोगों की बात मानकर हिदायत दे कर जाने भी दे रही है. लेकिन नोएडा में एंट्री नहीं है. 

11:29 PM (1 सप्ताह पहले)

लखनऊः सेमिनार करने पर 100 अज्ञात पर केस, 6 गिरफ्तार

Posted by :- Surendra Verma

लखनऊ में गुरुवार को कोविड-19 गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. द ग्लोबल पार्क होटल में खुलेआम सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए जिसके बाद हसनगंज थाने पुलिस ने छह नामजद सहित 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है जिसमें पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया. इन सभी पर कोविड-19 नियमों  का आरोप है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ के थाना हसनगंज क्षेत्र के निराला नगर में एक नेटवर्किंग कंपनी स्मार्ट वैल्यू की ओर से बड़ा सेमिनार आयोजित किया जा रहा था. इस सेमिनार में करीब एक हजार लोग एकत्र हुए थे. साथ ही यह भी आरोप है बिना परमिशन सेमिनार आयोजित किया गया था.

10:33 PM (1 सप्ताह पहले)

सर गंगाराम के 37 डॉक्टर संक्रमित

Posted by :- Surendra Verma

दिल्ली के प्रतिष्ठित सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन  सभी डॉक्टरों को टीका लग चुका है. 32 डॉक्टर होम क्वारटाइन में हैं जबकि 5 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

9:23 PM (1 सप्ताह पहले)

हम टीका उत्सव मनाएंः PM मोदी

Posted by :- Surendra Verma
8:10 PM (1 सप्ताह पहले)

इंडस्ट्रियल एरिया में लगे वैक्सीन कैंप

Posted by :- Surendra Verma

कोरोना के बढ़ते मामले के बीच फिर लॉकडाउन की आहट को देखते हुए लोगों का पलायन शुरू हो गया है. दिल्ली में इंडस्ट्री के मालिकों ने प्रवासी मज़दूरों के पलायन की आशंका जताई तो रेलवे ने पलायन को निराधार बताया. मायापुरी इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी नीरज सहगल ने बताया कि नाइट कर्फ्यू के बाद से ही प्रवासी मजदूरों में डर का माहौल है. लेबर के मन में डर है कि लॉकडाउन कभी भी हो जाएगा. लिहाजा उनमें अफरा-तफरी है. दावा है कि मजदूर पलायन भी कर रहे हैं. सहगल ने सरकार से मांग की है कि इंडस्ट्रियल एरिया में लेबर को वैक्सीन लगने के लिए सरकार की तरफ से कैंप लगाए जाने चाहिए, जिससे कि प्रवासी मजदूरों को भरोसा दिलाया जा सके कि मजदूर पूरी तरह से सुरक्षित हैं. तो वहीं ओखला चैबर ऑफ इंडस्ट्रीज के चैयरमैन अरुण पोपली ने कहा कि मजदूर बहाना बनाकर जाने लगे हैं. अधिकतर उद्योगों में रात में ही काम होता है. ऐसे में नाइट कर्फ्यू से बिजनेस चौपट हो जाएगा. 

7:45 PM (1 सप्ताह पहले)

दिल्लीः HC में फिजिकल सुनवाई बंद

Posted by :- Surendra Verma

राजधानी दिल्ली में करोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है. कल शुक्रवार से हाई कोर्ट और दिल्ली की सभी जिला अदालतों में फिजिकल सुनवाई बंद कर दी गई है. दिल्ली हाई कोर्ट और दिल्ली की सभी जिला अदालतों में 23 अप्रैल तक सुनवाई वर्चुअल मोड में ही होगी.

7:31 PM (1 सप्ताह पहले)

मुंबई में करीब 9 हजार केस

Posted by :- Surendra Verma

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,938 नए केस सामने आए हैं जबकि इस दौरान 23 मरीजों की मौत हो गई. 4,503 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. मुंबई में इस समय कुल 4,91,698 केस हो गए हैं.

7:19 PM (1 सप्ताह पहले)

दिल्ली में कोरोना के 7,437 नए केस

Posted by :- Surendra Verma
6:37 PM (1 सप्ताह पहले)

हरिद्वार में सभी स्कूल बंद

Posted by :- Surendra Verma
6:36 PM (1 सप्ताह पहले)

सचिन तेंदुलकर अस्पताल से डिस्चार्ज

Posted by :- Surendra Verma
6:35 PM (1 सप्ताह पहले)

मुख्यमंत्री विजयन कोरोना संक्रमित

Posted by :- Surendra Verma

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इससे पहले राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान वोटिंग के दिन विजयन की बेटी भी संक्रमित हो गई थीं. केरल में आज कोरोना के 4,353 नए मामले सामने आए जबकि इस दौरान 18 लोगों की मौत हो गई.

6:01 PM (1 सप्ताह पहले)

हरिद्वार में 9 से 15 अप्रैल तक स्कूल बंद

Posted by :- Pooja Saha

हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा है कि कुंभ मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्देनजर 9 से 15 अप्रैल तक जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

5:57 PM (1 सप्ताह पहले)

गोविंदा की कोराना रिपोर्ट निगेटिव

Posted by :- Pooja Saha

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा 6 दिन बाद कोरोना नेगिटिव हुए. इन दिनों गोविंदा ने किताबें पढ़ने और फिल्में देखने में अपना समय व्यतीत किया. उन्होंने कहा है कि वे डॉक्टरों के निर्देशन पर नियमित अंतराल पर अपना टेस्ट करेंगे साथ ही उन्होंने सभी से आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है.

5:39 PM (1 सप्ताह पहले)

Andhra Pradesh Corona: 24 घंटे में 2,558 नए केस

Posted by :- Pooja Saha

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,558 नए मामले सामने आए हैं. 915 रिकवर हुए हैं और 6 मौतें दर्ज की गई हैं. अब तक कुल 9,15,832 मामले हो चुके हैं. कुल रिकवरी 8,93,651 हुई है. कुल सक्रिय मामले 14,913 हैं और कुल 7,268 मौतें दर्ज की गई हैं.

 

5:12 PM (1 सप्ताह पहले)

Meerut Night Curfew: रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक

Posted by :- Pooja Saha

नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर के बाद अब मेरठ में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान सड़कों पर आवाजाही बंद रहेगी.

5:11 PM (1 सप्ताह पहले)

नोएडा और गाजियाबाद में वैक्सीन की कमी

Posted by :- Pooja Saha

नोएडा और गाजियाबाद के कई बड़े अस्पताल कोविड वैक्सीन की कमी.

 

4:53 PM (1 सप्ताह पहले)

Rajasthan Corona: 1 दिन में 20 लोगों की मौत

Posted by :- Pooja Saha

कोरोना से होने वाली मौत ने आज राजस्थान में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एक दिन में 20 लोगों की मौतें दर्ज हुई हैं.

4:28 PM (1 सप्ताह पहले)

UP Covid Update: 8, 490 नए मामले

Posted by :- Pooja Saha

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद का कहना है कि कोरोना संक्रमण ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उत्तर प्रदेश में बिजली की रफ्तार से कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 8490 कोरोना पॉजिटिव केस मिले है. इनमें से 50 फीसदी मामले लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर से हैं. प्रदेश में अभी भी 39, 338 एक्टिव केस हैं. 26 डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 3 फैकल्टी और 5 रेजिडेंट डाक्टर भी कोरोना संक्रमित हुए हैं.

4:19 PM (1 सप्ताह पहले)

Corona Case: संक्रमण दर शहरों में ज्यादा: सत्येंद्र जैन

Posted by :- Pooja Saha

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि संक्रमण दर महाराष्ट्र में 25%, छत्तीसगढ़ में 18% और बहुत सारे राज्यों में 10% से ऊपर है. दिल्ली में भी यह 6% क्रॉस कर चुका है. पूरा देश एक तरह के ट्रेंड पर चल रहा है, शहरों में ज्यादा है और ग्रामीण इलाकों में थोड़ा कम है. जितने भी शहर है उनमें करीब 1 हफ्ते आगे पीछे का ट्रेंड चल रहा है.