scorecardresearch
 

चुनावी मोड में कांग्रेस, उत्तराखंड-गोवा-मणिपुर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का ऐलान

कांग्रेस पार्टी पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है. उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है. एक तरफ उत्तराखंड की जिम्मेदारी अविनाश पांडे को दी गई है तो वहीं मणिपुर का जिम्मा जयराम रमेश के पास गया है. गोवा के लिए रजनी पटिल को स्क्रीनिंग पैनल का चेयरपर्सन बना दिया है. ये सभी नेता चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी को हेड करेंगे.

X
कांग्रेस नेता राहुल गांधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनावी मोड में आई कांग्रेस
  • उत्तराखंड-गोवा-मणिपुर के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का ऐलान

कांग्रेस पार्टी पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है. उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है. एक तरफ उत्तराखंड की जिम्मेदारी अविनाश पांडे को दी गई है तो वहीं मणिपुर का जिम्मा जयराम रमेश के पास गया है. गोवा के लिए रजनी पाटिल को स्क्रीनिंग पैनल का चेयरपर्सन बना दिया है. ये सभी नेता चुनावी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी को हेड करेंगे.

कांग्रेस ने किया स्क्रीनिंग कमेटी का ऐलान

चुनावी रणनीति से लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट तक, कई अहम फैसलों पर ये स्क्रीनिंग कमेटी अब सक्रिय भूमिका निभाने जा रही है. अभी के लिए अविनाश पांडे, जयराम रामेश और रजनी पाटिल पर बड़ी जिम्मेदारी है. इन सभी को अपने-अपने राज्य में संगठन को फिर मजबूत करना है, बेहतर तालमेल बैठाना है और पार्टी को फिर सत्ता में लाने की कोशिश करनी है.

उत्तराखंड की बात करें तो कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में अविनाश पांडे के अलावा अजय कुमार, विरेंद्र सिंह राठोर, देवेंद्र यादव, गणेश गोडियाल, प्रीतम सिंह, हरीश रावत को रखा गया है. मणिपुर की टीम में जयराम रमेश के अलावा प्रद्युत, रकिबुल हुसैन, भंका चरण दास, लोकेस सिंह को रखा गया है. गोवा की बात करें तो यहां पर रजनी के अलावा हिबी ईडन, ध्रुव नारायण, दिनेश गुंदू रॉव, गिरीश चंदोंकर को रखा गया है.

हर पार्टी की अपनी तैयारी

खबर है कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही यूपी में भी स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर सकती है. उसके गठन के बाद ही उम्मीदवारों को लेकर फैसला लिया जाएगा. अभी के लिए सभी पार्टियां अपने स्तर पर चुनाव की तैयारी शुरू कर चुकी हैं. अगर कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया है, तो बीजेपी के लिए यूपी में पीएम मोदी का तीन दिवसीय दौरा जारी है. सपा की तरफ से अखिलेश यादव भी मैदान में सक्रिय हैं और लगातार प्रचार करते दिख रहे हैं. बसपा भी अलग-अलग शहरों में अपने वोटबैंक को मजबूत करने का प्रयास कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें