scorecardresearch
 

LAC पर भारत-चीन के बीच तनाव के माहौल में लद्दाख पहुंचे एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, लिया जायजा

एयर चीफ मार्शल ने 1 अक्टूबर को वायु सेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण किया है. वायु सेना प्रमुख वेस्टर्न एयर कमांड के चीफ के रहते हुए एक ऐसे बड़े हिस्से का मोर्चा संभालते थे, जहां पर चीन का दखल ज्यादा है.

IAF Chief VR Chaudhari IAF Chief VR Chaudhari
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वीआर चौधरी शनिवार को लद्दाख पहुंचे
  • IAF ने उत्तरी क्षेत्र में मुस्तैदी बढ़ा दी है

LAC पर भारत-चीन के बीच जारी तनाव के माहौल में वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी शनिवार को लद्दाख पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चीन से सटी सीमाओं पर सेना की तैयारियों का जायजा लिया.

सूत्रों के मुताबिक, एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी लद्दाख के अग्रिम इलाकों के दौरे पर रहेंगे, जहां वो सेना के ग्राउंड कमांडरों के साथ-साथ सैनिकों से भी मुलाकात करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि भारतीय वायुसेना प्रमुख वहां अपने सैनिकों की परिचालन तैयारियों की समीक्षा करेंगे और भारतीय मोर्चे के खिलाफ LAC के पार चीनी गतिविधियों के बारे में भी जानकारी देंगे. 

बता दें कि एयर चीफ मार्शल ने 1 अक्टूबर को वायु सेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण किया है. वायु सेना प्रमुख वेस्टर्न एयर कमांड के चीफ के रहते हुए एक ऐसे बड़े हिस्से का मोर्चा संभालते थे, जहां पर चीन का दखल ज्यादा है.

IAF ने उत्तरी क्षेत्र में मुस्तैदी बढ़ा दी है

IAF ने उत्तरी क्षेत्र में मुस्तैदी बढ़ा दी है, जहां सैनिकों को IGLA सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों के साथ धीमी गति से चलने वाले हेलिकॉप्टरों या मानव रहित मिशनों का मुकाबला करने के लिए तैनात किया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×