scorecardresearch
 

अग्निपथ स्कीम: 'BJP ऑफिस के चौकीदार नहीं बनेंगे युवा', रॉबर्ट वाड्रा की खरी-खरी

Agnipath scheme news: रॉबर्ट वाड्रा ने एक फेसबुक पोस्ट कर कहा है कि बीजेपी के नेता द्वारा अग्निपथ स्कीम को लेकर दिया गया बयान अपमानजनक है. देश के लिए अपनी जान का बलिदान करने वाले इन जवानों के लिए बीजेपी के नेता इतनी अपमानजनक टिप्पणी कैसे कर सकते हैं?

X
रॉबर्ट वाड्रा (फोटो- फेसबुक) रॉबर्ट वाड्रा (फोटो- फेसबुक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'फुलटाइम ड्यूटी का मिले अधिकार'
  • 'युवा देश की रक्षा करते हैं, करते रहेंगे'
  • विजयवर्गीय के बयान की आलोचना

सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ स्कीम पर चल रहे विवाद में रॉबर्ट वाड्रा ने भी प्रदर्शन कर रहे युवाओं का सपोर्ट किया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने किस्सा सुनाया है जब एक शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए उन्हें बुलाया गया था.

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि वे इन जवानों के फुल टाइम सर्विस अधिकार का समर्थन करते हैं. साथ ही वाड्रा ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के उस बयान की तीखी आलोचना की जहां उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें बीजेपी ऑफिस के लिए गार्ड की जरूरत होती है तो वे एक अग्निवीर को प्राथमिकता देंगे. 

रॉबर्ट वाड्रा ने एक वाकया याद करते हुए फेसबुक पोस्ट लिखा. उन्होंने कहा कि जब मुझे उन जवानों की याद में माल्यार्पण करने के लिए आमंत्रित किया गया था, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे. मैंने अधिकारियों और जवानों के साथ समय बिताया. इन जवानों ने अपने जीवन की कहानियां हमें बताईं. वाड्रा ने बताया कि उन्होंने कितनी मेहनत से प्रशिक्षण लिया और हमारे देश की सेवा करके उन्हें कितना गर्व महसूस होता है. वाड्रा ने कहा कि मुझे जवानों ने अपनी नेम प्लेट दिखाई. 

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि ये सेना से आने वाले ये युवा जवान जिन्होंने हमारे देश की रक्षा की है, करते रहे हैं और करते रहेंगे, ये हमारे गर्व से भरे युवा हैं.  

राजनीतिक स्कीमों से देश के जवानों के साथ न खेलें

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि हमारे देश के युवाओं के साथ राजनीतिक स्कीमों और इससे जुड़ी समय सीमा से नहीं खेला जा सकता है. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय की ओर इशारा करते हुए कहा कि चार साल तक कठिन प्रशिक्षण के बाद इन युवाओं को बीजेपी ऑफिस में चौकीदार की नौकरी नहीं दे सकते हैं. देश के लिए अपनी जान का बलिदान करने वाले इन जवानों के लिए बीजेपी के नेता इतनी अपमानजनक टिप्पणी कैसे कर सकते हैं?

वाड्रा ने अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं से अपील की है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें और हिंसा पर उतारू न हों. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, " हालांकि मैं युवाओं और जवानों के साथ खड़ा हूं और पूर्णकालिक सेवाओं के उनके अधिकारों के लिए लड़ूंगा, मैं उनसे अपील करता हूं कि उनका विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए और राष्ट्रीय संपत्ति का विनाश हमारे अपने साधनों को नष्ट कर रहा है. इसलिए इसे रोका जाना चाहिए. जय जवान. जय हिंद.

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अग्निपथ स्कीम पर दिए गए अपने बयान के लिए घिर गए थे. कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में अग्निपथ स्कीम को समझाते हुए कहा था कि अगर उन्हें बीजेपी ऑफिस के लिए सिक्योरिटी रखनी होगी तो वे अग्निवीरों को प्राथमिकता देंगे. कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान की काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपने बयान पर सफाई भी थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें