scorecardresearch
 

Mumbai Building Collapse: मुंबई हादसे के बीच चमत्कार, गिरी इमारत के मलबे से जिंदा निकाला गया मासूम

स्थानीय लोग वहां पर पहुंची पुलिस और राहत बचाव टीम की मदद कर रही है. जब वहां पर मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश चल ही रही थी, तभी एक छोटे से बच्चे को वहां मलबे से बाहर निकाला गया.

मलबे से निकाला गया मासूम मलबे से निकाला गया मासूम

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंगलवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ. यहां डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. जिसमें चालीस से पचास लोगों के दबने की आशंका है. घटना के होते ही पुलिस, राहत बचाव दल वहां पर पहुंचा है. मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं. इस बीच एक चमत्कार भी हुआ है, हादसे के बीच पुलिस ने मलबे में दबे एक छोटे से बच्चे को निकाला.

मुंबई हादसे की पूरी कवरेज यहां क्लिक कर पढ़ें...

जब बिल्डिंग गिरी तो काफी लोग मलबे के नीचे दब गए. जहां पर बिल्डिंग गिरी है वो काफी संकरा इलाका है, ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कत आ रही है. इसी बीच स्थानीय लोग वहां पर पहुंची पुलिस और राहत बचाव टीम की मदद कर रही है. जब वहां पर मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश चल ही रही थी, तभी एक छोटे से बच्चे को वहां मलबे से बाहर निकाला गया.

उम्मीद की जा रही है कि बच्चा सकुशल होगा, हालांकि अभी उसकी क्या स्थिति है उसपर आधिकारिक बयान आना बाकी है. इस घटना के बारे में जब स्थानीय लोगों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये बिल्डिंग करीब 100 साल पुरानी है, जिसमें 30-40 लोग दबे हो सकते हैं. जब बिल्डिंग गिरी तो ऐसा लगा कि मानो भूकंप आ गया है. स्थानीय निवासी के मुताबिक, यहां पर करीब 8-10 परिवार रहते हैं.

गौरतलब है कि हादसे के बाद दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

ani-4_071619010739.jpg

BMC के मुताबिक, मंगलवार 11 बजकर 48 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया. यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है.

गौरतलब है कि बीते दिनों मुंबई में काफी बारिश हुई है, ऐसे में लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं. जहां पर बिल्डिंग गिरने का मामला हो या फिर किसी बच्चे का गड्ढे में या नाले में गिर जाना हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें